Home /News /bihar /

after rcp singh resignation cm nitish kumar called a meeting of jdu mps nodaa

क्या बिहार की राजनीति में कुछ बड़ा होने वाला है? सीएम नीतीश ने बुलाई जेडीयू सांसदों की बैठक

नीतीश कुमार ने सोमवार 8 अगस्त को पार्टी सांसदों की बैठक बुलाई है.

नीतीश कुमार ने सोमवार 8 अगस्त को पार्टी सांसदों की बैठक बुलाई है.

RCP Effect: मंगलवार को पटना में पार्टी के सभी सांसदों के साथ मुख्यमंत्री नीतीश कुमार करेंगे बैठक. सोमवार शाम तक सभी सांसदों को पटना आने का निर्देश दिया गया है. पार्टी अध्यक्ष ललन सिंह समेत जेडीयू के सभी सांसद होंगे शामिल. जेडीयू सांसदों की बैठक पर आरजेडी की नजर है. तेजस्वी ने पार्टी के सभी विधायकों को पटना में रहने को कहा है.

अधिक पढ़ें ...

हाइलाइट्स

बैठक में जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह सहित पार्टी के तमाम नेता शामिल होंगे.
दूसरी तरफ जीतन राम मांझी की पार्टी HAM ने भी विधायक दल की बैठक बुलाई है. 
तेजस्वी यादव ने भी आरजेडी के सभी विधायकों को पटना पहुंचने का निर्देश जारी किया.

पटना. जेडीयू के पूर्व सांसद और मंत्री आरसीपी सिंह पर अवैध रूप से जमीन खरीदने और भ्रष्टाचार का आरोप लगाने के बाद जिस तरफ छुट्टी हुई, उसके बाद बिहार की सियासत का घटनाक्रम तेजी से बदलने लगा है. जेडीयू ने 8 अगस्त को सभी सांसदों और विधायकों की बैठक बुला ली है.

इस बैठक में जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह सहित पार्टी के तमाम नेता शामिल होंगे. जेडीयू की बैठक के घोषणा के साथ ही तेजस्वी यादव ने भी आरजेडी के सभी विधायकों को पटना पहुंचने का निर्देश जारी कर दिया है. जानकारी के मुताबिक, तेजस्वी ने आनन-फानन में सभी विधायकों को अगले कुछ दिनों तक पटना में ही रहने का निर्देश दिया है. इस दौरान तेजस्वी तमाम विधायकों से मुलाकात भी करेंगे.

इस बीच बिहार की राजनीति के लिहाज से एक बड़ा डेवलपमेंट यह भी है कि कांग्रेस ने अपने सभी विधायकों को पटना में रहने को कहा है. कांग्रेस विधानमंडल दल के नेता अजीत शर्मा ने सभी विधायकों से ये अनुरोध किया है. अजीत शर्मा ने कहा बिहार की मौजूदा राजनीतिक गतिविधि पर कांग्रेस की नजर है क्योंकि बिहार राजनीतिक दृष्टिकोण से देश का महत्वपूर्ण राज्य है. किसी भी तरह के राजनीतिक हालात को देखते हुए कांग्रेस तैयार है.

दूसरी तरफ जीतन राम मांझी की पार्टी HAM ने भी विधायक दल की बैठक बुला ली है. बिहार की चल रही वर्तमान सियासत को देखते हुए तीनों दलों की बैठक काफी महत्त्वपूर्ण मानी जा रही है. यह चर्चा तेज है कि बिहार की सियासत में कोई भूचाल आने वाला है. इसके पीछे की सबसे बड़ी वजह है जेडीयू, आरजेडी और हम के ताजा फरमान.

आरसीपी पर जेडीयू द्वारा लगाए गए जमीन के अवैध खरीद-फरोख्त के आरोप और फिर आरसीपी के इस्तीफा सौंपने के बाद बिहार की सियासत तेजी से बदल रही है. जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह का बयान भी चर्चा का विषय बना हुआ है. महंगाई पर किए तेजस्वी के प्रतिरोध मार्च के सवाल पर ललन सिंह ने तेजस्वी का समर्थन करते हुए महंगाई की बात कही. दूसरी तरफ माना जा रहा है कि ललन सिंह ने आरसीपी के बहाने बीजेपी को बड़ा संदेश दिया है. यह देखने वाली बात होगी कि क्या बिहार की सियासत में जल्द कोई बड़ा बदलाव दिखाई पड़ता है या नहीं.

Tags: CM Nitish Kumar, JDU news, RPN Singh

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर