तेजस्वी यादव ने की इस्तीफे की पेशकश, RJD विधायकों ने दी ये चेतावनी

बिहार विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने इस्तीफे की पेशकश की है. इस पर आरजेडी के विधायकों ने कहा कि तेजस्‍वी के त्‍यागपत्र देने पर वे सामूहिक तौर पर इस्‍तीफा दे देंगे.

News18 Bihar
Updated: July 4, 2019, 12:55 PM IST
तेजस्वी यादव ने की इस्तीफे की पेशकश, RJD विधायकों ने दी ये चेतावनी
तेजस्वी यादव (फाइल फोटो)
News18 Bihar
Updated: July 4, 2019, 12:55 PM IST
राहुल गांधी के कांग्रेस का अध्यक्ष पद छोड़ने के फैसले पर अडिग रहने के बाद बिहार विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने भी इस्तीफे की पेशकश की है. इस पर राष्‍ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के विधायकों ने फैसला किया है कि अगर तेजस्वी इस्तीफा देते है तो हम तमाम लोग विधानसभा से इस्तीफा दे देंगे. विधायकों ने इस बाबत एक अहम बैठक की है. इसमें यह निर्णय लिया गया है.

लोकसभा चुनाव 2019 में एनडीए ने बिहार में जबर्दस्त सफलता हासिल की. वहीं, आरजेडी की अगुआई वाले महागठबंधन को तगड़ा झटका लगा. कांग्रेस को महज एक सीट से संतोष करना पड़ा. वहीं, कभी बिहार पर राज करने वाली राष्‍ट्रीय जनता दल का खाता भी नहीं खुल सका. राजद ने तेजस्‍वी यादव के नेतृत्व में चुनाव लड़ा था. ऐसे में हार की जिम्‍मेदारी भी तेजस्‍वी पर आ गई. लोकसभा चुनाव के परिणाम आने के बाद तेजस्‍वी काफी समय तक राजनीतिक पटल से गायब रहे. विपक्षियों ने इस पर सवाल भी उठाए.

विधानसभा की कार्यवाही में लिया हिस्‍सा
लंबे समय के बाद सामने आए बिहार के नेता प्रतिपक्ष और राजद नेता तेजस्‍वी यादव गुरुवार (4 जुलाई) को विधानसभा की कार्यवाही में हिस्‍सा लेने के लिए सदन में पहुंचे. हालांकि, गुरुवार को भी तेजस्वी के सदन की कार्यवाही में आने के कोई संकेत नहीं थे. सुबह 11 बजे विधानसभा की कार्यवाही शुरू होने के 45 मिनट बाद तेजस्वी यादव लगभग 11:45 पर सदन पहुंचे. तेजस्वी के सदन में आने के बाद ऐसी उम्मीद जताई जा रही है कि राजद का रुख पहले से ज्यादा हमलावर होगा.

ये भी पढ़ें: तेजस्वी की गैरमौजूदगी में राबड़ी ने संभाला मोर्चा, सरकार को घेरने के लिए बनाया ये प्लान

खत्म हुआ इंतजार: मानसून सत्र के पांचवें दिन विधानसभा पहुंचे तेजस्वी यादव

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 4, 2019, 12:05 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...