• Home
  • »
  • News
  • »
  • bihar
  • »
  • 'मिशन यूपी' के लिए VIP के बाद हम पार्टी ने शुरू की कवायद, आज CM योगी से मिल सकते हैं संतोष सुमन

'मिशन यूपी' के लिए VIP के बाद हम पार्टी ने शुरू की कवायद, आज CM योगी से मिल सकते हैं संतोष सुमन

बिहार में एनडीए का हिस्‍सा जीतन राम मांझी की पार्टी हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव में अपना हाथ आजमा सकती है. (फाइल फोटो)

बिहार में एनडीए का हिस्‍सा जीतन राम मांझी की पार्टी हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव में अपना हाथ आजमा सकती है. (फाइल फोटो)

नीतीश मंत्रिमंडल में लघु जल संसाधन और अनुसूचित जाति-जनजाति मंत्री संतोष सुमन अपने यूपी दौरे के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) से भी मिलना चाहते हैं.

  • Share this:

पटना. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर वीआईपी पार्टी के बाद अब जीतन राम मांझी की हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा भी सक्रिय दिख रही है. जीतनराम मांझी (Jitan Ram Manjhi) के बेटे और बिहार सरकार में मंत्री संतोष सुमन इन दिनों यूपी दौरे पर हैं. रविवार को लखनऊ में पार्टी के प्रधान महासचिव होने के नाते संतोष सुमन ने पार्टी के यूपी के पदाधिकारियों के साथ और राष्ट्रीय स्तर के नेताओं के साथ बैठक की. मंत्री संतोष सुमन (Santosh Suman) ने बताया कि बिहार, बंगाल, झारखंड और त्रिपुरा के बाद अब उनकी पार्टी उत्तर प्रदेश में भी अपना काम शुरू करेगी. यूपी में जनता से जुड़े कई ऐसे मुद्दे हैं जिन्हें पार्टी जोर-शोर से उठाएगी. नीतीश मंत्रिमंडल में लघु जल संसाधन और अनुसूचित जाति- जनजाति मंत्री संतोष सुमन अपने यूपी दौरे के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) से भी मिलना चाहते हैं. रविवार को ही उनकी योगी से मुलाकात की योजना थी, लेकिन पार्टी की ओर से बताया गया है कि सोमवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिलने की संभावना है.

संतोष सुमन शनिवार को ही लखनऊ पहुंच गए हैं. कयास लगाया जा रहा है जीतन राम मांझी की पार्टी हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव में अपना हाथ आजमा सकती है. हालांकि पार्टी ने संतोष मांझी के यूपी दौरे को राजनीतिक एजेंडे से अलग बताया है. पार्टी प्रवक्ता दानिश रिजवान का कहना है कि उत्तर प्रदेश में पार्टी के संगठन विस्तार के साथ संतोष सुमन स्थानीय मुद्दों को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिलना चाहते हैं.

इसमें कोई हैरानी की बात नहीं होगी
दानिश रिजवान ने कहा कि संतोष सुमन पहले भी बंगाल में संगठन के विस्तार को लेकर पहुंचे थे और बंगाल में भी स्थानीय मुद्दों को लेकर कई कार्यक्रमों में शिरकत किए थे. देखना होगा संतोष मांझी की योगी आदित्यनाथ से मुलाकात के बाद क्या कुछ तस्वीर उभरकर सामने आती है. लेकिन जिस तरीके से  मांझी के सहयोगी मुकेश साहनी की वीआईपी ने उत्तर प्रदेश में अपनी राजनीतिक महत्वाकांक्षा दिखाई है वैसे में माझी कि हम पार्टी भी अगर यूपी चुनाव में दो-दो हाथ करने को तैयार दिखे तो इसमें कोई हैरानी की बात नहीं होगी.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज