लाइव टीवी

Patna Flood: फिर बड़ी कार्रवाई, एक अधिकारी और 8 इंजीनियर सस्पेंड
Patna News in Hindi

RaviS Narayan | News18Hindi
Updated: February 17, 2020, 8:56 PM IST
Patna Flood: फिर बड़ी कार्रवाई, एक अधिकारी और 8 इंजीनियर सस्पेंड
इससे पहले मामले की जांच के लिए गठित उच्चस्तरीय जांच कमिटी की रिपोर्ट के आधार पर 27 जिम्मेदार अधिकारियों और कर्मचारियों को चिन्हित किया गया था. (फाइल फोटो)

नगर विकास विभाग में पटना जलजमाव के दोषियों पर कार्रवाई के तहत प्रशासनिक अधिकारी पूनम कुमारी को सस्पेंड कर दिया है. पूनम जलजमाव के समय कंकड़बाग अंचल की कार्यपालक अधिकारी थीं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 17, 2020, 8:56 PM IST
  • Share this:
पटना. बिहार की राजधानी पटना में पिछले साल बारिश के बाद हुए जलभराव को देखते हुए लगातार दोषियों पर कार्रवाई का दौर जारी है. अब इसी क्रम में नगर विकास विभाग ने एक अधिकारी और आठ इंजीनियरों को सस्पेंड कर दिया है. कार्रवाई के चलते नगर विकास और नगर निगम में इन दिनों हड़कंप मचा हुआ है. गौरतलब है कि पिछले कुछ दिनों पहले भी आईएएस अधिकारियों पर विभाग ने कार्रवाई की थी.

इन पर हुई कार्रवाई
नगर विकास विभाग में पटना जलजमाव के दोषियों पर कार्रवाई के तहत प्रशासनिक अधिकारी पूनम कुमारी को सस्पेंड कर दिया है. पूनम जलजमाव के समय कंकड़बाग अंचल की कार्यपालक अधिकारी थीं. बुडको के तकनीकी प्रकोष्ठ के कार्यपालक अभियंता जयशंकर प्रसाद, बुडको के इंजीनियर रामचन्द्र प्रसाद को निलंबित कर दिया गया है. वहीं पटना नगर निगम के अधिकारियों में बुडको के जूनियर इंजीनियर अनिल कुमार महतो, जूनियर इंजीनियर राजकुमार, जूनियर इंजीनियर संतीश कुमार और विजय कुमार पर भी कार्रवाई करते हुए सस्पेंड कर दिया गया है. पटना नगर निगम के कार्यपालक अभियन्ता संतोष कुमार को भी निलंबित कर दिया गया है.

27 अधिकारी और कर्मचारी किए थे चिन्हित



इससे पहले मामले की जांच के लिए गठित उच्चस्तरीय जांच कमिटी की रिपोर्ट के आधार पर 27 जिम्मेदार अधिकारियों और कर्मचारियों को चिन्हित किया गया था. जिसके बाद बिहार सरकार ने शुक्रवार को बुडको के तत्कालीन प्रबंध निदेशक और आईएएस अधिकारी अमरेंद्र प्रसाद सिंह को निल‌ंबित कर दिया था. सरकार ने इसके आदेश पत्र भी जारी किए थे.

अमरेंद्र प्रसाद सिंह पर आरोप
अमरेंद्र प्रसाद सिंह समेत जिन अधिकारियों पर कार्रवाई हुई उनके खिलाफ गंभीर आरोप हैं. बुडको के तत्कालीन एमडी अमरेंद्र प्रसाद सिंह पर आरोप है कि उनके द्वारा पटना के विभिन्न इलाकों के संप हाउस की व्यवस्था की मॉनिटरिंग और संचालन की व्यवस्था की समीक्षा नहीं की गई. रख-रखाव और मरम्मत के कार्य की मॉनिटरिंग भी एमडी द्वारा नहीं की गई.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 17, 2020, 7:48 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर