Home /News /bihar /

agnipath scheme tejashwi yadav attacked bjp by saying party does not believe on its own government nodmk8

अग्निपथ योजना: BJP पर फिर बरसे तेजस्वी यादव, कहा- पार्टी को अपनी सरकार पर भरोसा नहीं

 (फाइल फोटो)

(फाइल फोटो)

Bihar News: तेजस्वी यादव ने शनिवार को कई ट्वीट कर आरोप लगाया कि उपमुख्यमंत्री रेणु देवी, सांसदों और विधायकों समेत बीजेपी के नेताओं को अपनी ही ‘डबल इंजन सरकार’ पर भरोसा नहीं है, बिहार सरकार को विश्वास में लिए बिना ही बीजेपी कार्यालयों पर केंद्रीय अर्धसैनिक बलों की तैनाती की गयी, जो संघीय ढांचे पर प्रहार जैसा है

अधिक पढ़ें ...

पटना. अग्निपथ योजना (Agnipath Scheme) के विरोध में बिहार में हुए हिंसक विरोध-प्रदर्शन के मद्देनजर राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के नेता तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने बीजेपी के नेताओं और कार्यालयों की सुरक्षा बढ़ाने के तौर तरीकों पर सवाल खड़ा किया है. विधानसभा में नेता विपक्ष ने शनिवार को कई ट्वीट कर आरोप लगाया कि उपमुख्यमंत्री रेणु देवी, सांसदों और विधायकों समेत बीजेपी के नेताओं को अपनी ही ‘डबल इंजन सरकार’ पर भरोसा नहीं है, लेकिन वो केवल सत्ता की खातिर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) के साथ गठबंधन में बने हुए हैं. इनको ‘वाई’ कैटगरी की सुरक्षा प्रदान की गयी है. तेजस्वी ने आरोप लगाया कि बिहार सरकार को विश्वास में लिए बिना ही बीजेपी कार्यालयों पर केंद्रीय अर्धसैनिक बलों की तैनाती की गयी, जो संघीय ढांचे पर प्रहार जैसा है.

दरअसल सेना में भर्ती के लिए केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना के विरूद्ध प्रदर्शन के दौरान बिहार के कई जिलों में प्रदर्शनकारियों के द्वारा बीजेपी कार्यालयों में आग लगा दी गयी. साथ ही डिप्टी सीएम रेणु देवी, बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल व कुछ विधायकों के मकान और गाड़ियों में तोड़फोड़ की गई थी. बीजेपी विरोध-प्रदर्शन की तीव्रता और इसकी व्यापकता से हैरत में थी और इसने इसे ‘सुनियोजित साजिश’ बताया, जबकि जेडीयू ने दलील दी थी कि यह ‘स्वत:स्फूर्त’ है न कि सुनियोजित साजिश. जेडीयू की इस दलील से दोनों दलों के रिश्ते में तनातनी आ गयी थी.

अपने ट्वीट से तेजस्वी यादव ने संकेत दिया कि वो एनडीए गठबंधन को निशाना बनाना जारी रखेंगे. वो एनडीए पर ‘पीछे के दरवाजे से’ बिहार में सत्ता हथियाने का बार-बार आरोप लगा चुके हैं. उन्होंने ट्वीट कर कहा कि बिहार सरकार को हमें बताना चाहिए कि क्या पुलिस इतनी अक्षम हो गयी कि बीजेपी कार्यालयों पर केंद्रीय बलों की तैनात की जरूरत पड़ी. उन्होंने सवाल किया- क्या केंद्र ने बिहार सरकार को बिना विश्वास में लिए केंद्रीय बल तैनात कर संघीय ढांचे पर हमला नहीं किया?

पूर्व उपमुख्यमंत्री ने अपने एक अन्य ट्वीट में कहा कि बिहार में बीजेपी नेताओं ने ‘वाई’ श्रेणी की सुरक्षा ली, क्योंकि राज्य में उन्हें अपनी ही डबल इंजन सरकार पर भरोसा नहीं है. (भाषा से इनपुट)

Tags: Agnipath scheme, Bihar News in hindi, Bihar politics, Tejashwi Yadav

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर