लाइव टीवी

आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे हादसा: बिना परमिट बिहार से दिल्ली दौड़ रही थी ब्लैक लिस्टेड बस
Patna News in Hindi

RaviS Narayan | News18 Bihar
Updated: February 13, 2020, 4:02 PM IST
आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे हादसा: बिना परमिट बिहार से दिल्ली दौड़ रही थी ब्लैक लिस्टेड बस
आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर बस और ट्रक की टक्कर में 14 लोगों की मौत हो गई थी. (सांकेतिक चित्र)

परिवहन विभाग की मानें तो बिहार से दिल्ली तक चलने के लिए अभी तक बिहार में किसी बस को परमिट नहीं दिया गया. बिहार से दिल्ली की जगह गाजियाबाद के कौशांबी तक ही गाड़ियां जाती हैं

  • Share this:
पटना. आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे (Express Way Accident) पर बुधवार रात हुए भीषण सड़क हादसे में बड़ा खुलासा हुआ है. 14 यात्रियों की जान लेने वाली दिल्ली से मोतिहारी आ रही प्राइवेट बस को ब्लैक लिस्ट कर दिया गया था लेकिन इसके बावजूद वो बिना परमिट के ही सड़कों पर दौड़ रही थी. इस बस दुर्घटना के भले ही कई कारण बताए जा रहे हैं पर अब मामले में बड़ा खुलासा सामने आया है. दिल्ली से मोतिहारी आ रही बस को ब्लैक लिस्टेड कर दिया गया था. उत्तर प्रदेश परिवहन विभाग ने बस को बहुत पहले ही ब्लैक लिस्ट कर दिया था. ऐसे में सवाल खड़ा होता है कि ब्लैक लिस्ट बस का बेरोक-टोक परिचालन कैसे हो रहा था.

दिल्ली से बिना परमिट चल रही थी बस

UP-53 FT 4629 नंबर की ये जो बस हादसे का शिकार हुई है उसका रजिस्ट्रेशन उत्तर प्रदेश के गोरखपुर डीटीओ से हुआ था. यह रजिस्ट्रेशन 29 अगस्त, 2019 को कराया गया था. इस बस को के.सी जैन ट्रैवेल्स के नाम से चलाया जा रहा था. सबसे चौंकाने वाली बात यह है कि इस गाड़ी को दिल्ली से बिहार तक चलने के कोई परमिट नहीं था.

दिल्ली से बिहार जा रही एक प्राइवेट बस यूपी के फिरोजाबाद में एक्सप्रेस-वे पर सड़क पर खड़ी कंटेनर से टकरा गई. हादसे में बस में सवार 14 लोगों की मौत हो गई


बिहार से दिल्ली बिना परमिट रोज चलती ही 50 बसें

परिवहन विभाग की मानें तो बिहार से दिल्ली तक चलने के लिए अभी तक किसी बस को परमिट नहीं दिया गया. बिहार से दिल्ली की जगह गाजियाबाद के कौशांबी तक ही गाड़ियां जाती हैं. जो बात सबसे ज्यादा चौंकाती है कि वो ये कि कौशांबी तक भी सिर्फ चार गाड़ियों को ही परमिट दिया गया है. परमिट देने का अधिकार बिहार स्टेट ट्रांसपोर्ट डिपार्टमेंट के पास है. सवाल उठता है कि जब बिहार से एक भी गाड़ी का परमिट नहीं है फिर भी हर दिन अलग-अलग जिलों से 50 से ज्यादा गाड़ियां दिल्ली तक कैसे चलती हैं.

परिवहन मंत्री ने दिये जांच के आदेशबस दुर्घटना पर न्यूज़ 18 के खुलासे के बाद बिहार परिवहन विभाग में हड़कंप मच गया है. परिवहन मंत्री संतोष निराला ने जांच के आदेश दिए हैं. उन्होंने कहा कि यह गंभीर मामला है. इसकी जांच की जाएगी और जो भी दोषी पाए जाएंगे उसके खिलाफ कड़ी कारवाई होगी.

ये भी पढ़ें- शरद यादव की दावेदारी को रघुवंश प्रसाद ने नकारा, बोले- तेजस्वी ही करेंगे लीड

लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस-वे बस हादसे पर CM नीतीश ने जताया शोक, मुआवजे की घोषणा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 13, 2020, 3:14 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर