लाइव टीवी

बिहार के कृषि मंत्री का अजीब बयान, पटना में बाढ़ के लिए कांग्रेस-RJD जिम्मेदार

News18 Uttar Pradesh
Updated: October 2, 2019, 8:43 PM IST
बिहार के कृषि मंत्री का अजीब बयान, पटना में बाढ़ के लिए कांग्रेस-RJD जिम्मेदार
जेडीयू मे हार का ठीकरा आरजेडी-कांग्रेस पर फोड़ा

के सी त्यागी (K C Tyagi) ने ये भी कहा कि अगर बाढ़ के मुद्दे पर नीतीश कुमार (Nitish Kumar) को असफल कहा जा रहा है तो सभी राज्यों के मुख्यमंत्री को इस्तीफा दे देना चाहिए.

  • Share this:
पटना. बिहार में आई बाढ़ (Flood In Bihar) को लेकर राज्य के कृषि मंत्री प्रेम कुमार (Prem Kumar) ने अजीब बयान दिया है. प्रेम कुमार ने बाढ़ के लिए कांग्रेस (Congress) और आरजेडी (RJD) को जिम्मेदार बताया है. प्रेम कुमार ने कहा, 'ये सारा काम कांग्रेस और राजद का किया हुआ है, क्योंकि आजादी के बाद से ही कांग्रेस और राजद की सरकार ने बिहार में राज किया है. इसी का नजीता है कि बिहार में आज ये हालात हैं. इसके लिए पूरी तरह से विपक्ष जिम्मेदार है.'

वहीं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिहार के मौजूदा हालत पर अपना बयान दिया है. सीएम नीतीश ने कहा कि जलवायु परिवर्तन (Climate Change) के कारण बिहार में सूखा (Drought), अचानक भारी वर्षा (Sudden Heavy Rainfall) और वर्तमान हालात बने हैं. उन्होंने कहा कि इस साल जुलाई में राज्य के 12-13 जिलों में बाढ़ आई. इससे गंगा नदी में जलस्तर बढ़ गया. ऐसे में अब अचानक हुई भारी बारिश की वजह से राजधानी पटना के कई इलाकों में बाढ़ जैसे हालात बन गए.

जेडीयू ने पूछा- अमेरिका में आई बाढ़ के लिए कौन जिम्मेदार
दूसरी तरफ जेडीयू के प्रधान महासचिव केसी त्यागी ने उल्टा पूछा कि अमेरिका में बाढ़ आई उसके लिए कौन जिम्मेदार है, मिडिल ईस्ट में बाढ़ आई उसके लिए कौन जिम्मेदार है. मुंबई महानगरपालिका का बजट ₹70000 करोड़ है लेकिन वहां की भी स्थिति ऐसे ही है. लगे हाथों त्यागी ने ये भी कहा कि अगर बाढ़ के मुद्दे पर नीतीश कुमार को असफल कहा जा रहा है तो सभी राज्यों के मुख्यमंत्री को इस्तीफा दे देना चाहिए.

केसी त्यागी ने गिरिराज पर साधा निशाना
केसी त्यागी ने गिरिराज सिंह पर निशाना साधते हुए कहा कि हमारी मित्र पार्टी के भी कुछ लोग हैं जो कि विपक्ष की भाषा बोल रहे हैं. मैं उनसे भी कहना चाहता हूं कि जलवायु परिवर्तन पर बहस की जरूरत है. जेडीयू नेता ने दावा किया कि पटना में पिछले 102 वर्षों में इतनी बारिश कभी नहीं हुई है.

ये भी पढ़ें:
Loading...

बाढ़ पर बोले CM नीतीश- जलवायु परिवर्तन की वजह से बिहार के हुए ऐसे हालात

'बाढ़ के मुद्दे पर नीतीश फेल तो सभी राज्यों के CM को भी देना चाहिए इस्तीफा'

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 2, 2019, 7:43 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...