होम /न्यूज /बिहार /Bihar: सुधाकर सिंह का इस्तीफा स्वीकार, अब कुमार सर्वजीत देखेंगे कृषि मंत्रालय

Bihar: सुधाकर सिंह का इस्तीफा स्वीकार, अब कुमार सर्वजीत देखेंगे कृषि मंत्रालय

Patna News: बिहार के कृषि मंत्री सुधाकर सिंह का इस्तीफा मुख्यमंत्री नीतिश कुमार ने स्वीकार कर लिया. (ANI File)

Patna News: बिहार के कृषि मंत्री सुधाकर सिंह का इस्तीफा मुख्यमंत्री नीतिश कुमार ने स्वीकार कर लिया. (ANI File)

Bihar Politics: अपनी ही सरकार को घेरने वाले बिहार के कृषि मंत्री सुधाकर सिंह ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया. मुख्यमंत्री ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

कृषि मंत्री सुधाकर सिंह का इस्तीफा मंजूर
अपनी ही सरकार को घेरा था भ्रष्टाचार पर
सरकार के कृषि रोडमैप को लिया था आड़े हाथों

पटना. बिहार की राजनीति में रविवार को उथल-पथल मची. कृषि मंत्री सुधाकर सिंह ने अपना इस्तीफा उप-मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव को सौंप दिया. उधर, मुख्यमंत्री नीतिश कुमार ने उनका इस्तीफा स्वीकार कर लिया. उन्होंने राज्यपाल फागू चौहान को अपनी अनुशंसा भी भेज दी. इस घटना के साथ ही सुधाकर सिंह अब राज्य मंत्री परिषद के सदस्य नहीं रहे. उनके बाद पयर्टन मंत्री कुमार सर्वजीत को कृषि विभाग दे दिया गया. जबकि, पयर्टन विभाग का अतिरिक्त प्रभार उप मुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव को दिया गया.

गौरतलब है कि नीतिश सरकार ने सुधाकर सिंह को आरजेडी कोटे से मंत्री बनाया था. वह भ्रष्टाचार को लेकर अपनी ही सरकार के खिलाफ खड़े हो गए और मोर्चा खोल दिया था. उनके नाम पर बवाल तब मचा, जब उन्होंने खुले मंच से बिहार सरकार के कृषि विभाग के अधिकारियों को चोर और खुद को उनका सरदार कहा था. इतना ही नहीं, उनके इस विरोध पर जब मुख्यमंत्री नीतिश कुमार ने कैबिनेट बैठक में उन्हें टोका, तो वो उठकर चले गए थे. सिंह ने नीतीश सरकार के कृषि रोडमैप को भी आड़े हाथों लिया था.

बता दें, सुधाकर सिंह बिहार राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह के बेटे हैं. वह नीतीश कुमार के नेतृत्व में बनी सरकार में कृषि मंत्री बनाये गए थे. सुधाकर सिंह के मंत्री पद से इस्तीफा दिये जाने की पुष्टि उनके पिता और राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने भी की.

Tags: Bihar News, Nitish kumar, PATNA NEWS

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें