Home /News /bihar /

1965 और 71 में की देश की रक्षा, पर दबंगों के आगे पस्त पड़ गए बुजुर्ग सैनिक, बेटी ले रही मोर्चा

1965 और 71 में की देश की रक्षा, पर दबंगों के आगे पस्त पड़ गए बुजुर्ग सैनिक, बेटी ले रही मोर्चा

Bihar News: पटना के दानापुर इलाके में दबंगों ने एक रिटायर्ड एयरफोर्स अधिकारी के घर पर कब्जा कर लिया है.

Bihar News: पटना के दानापुर इलाके में दबंगों ने एक रिटायर्ड एयरफोर्स अधिकारी के घर पर कब्जा कर लिया है.

Bihar News: थोड़ी देर के लिए आपको भी यह खबर पढ़कर हैरानी होगी कि जिस एयरफोर्स के जवान ने अपनी सर्विस के दौरान 1965 और 1971 में भारत की रक्षा के लिए दुश्मनों से लोहा लिया था, आज वही जवान जब रिटायर हो चुके हैं तो दबंगों ने उन्हीं के घर पर कब्जा कर लिया है. दरअसल पटना के दानापुर कैंटोमेंट एरिया (Danapur Cantonment Area) में रहनेवाले एयरफोर्स (Airforce) के सार्जेंट से रिटायर्ड और 1965 और 1971 में देश की रक्षा के लिए पाकिस्तान से लड़ाई लड़ने वाले पारसनाथ दुबे के घर पर दबंगों ने कुछ दिनों से कब्जा कर रखा है.

अधिक पढ़ें ...

पटना. थोड़ी देर के लिए आपको भी यह खबर पढ़कर हैरानी होगी कि जिस एयरफोर्स के जवान ने अपनी सर्विस के दौरान 1965 और 1971 में भारत की रक्षा के लिए दुश्मनों से लोहा लिया था, आज जब वही जवान रिटायर हो चुके हैं तो दबंगों ने उन्हीं के घर पर कब्जा कर लिया है. दरअसल पटना के दानापुर कैंटोनमेंट एरिया (Danapur Cantonment Area) में रहनेवाले एयरफोर्स (Airforce) के सार्जेंट से रिटायर्ड और 1965 और 1971 में देश की रक्षा के लिए पाकिस्तान से लड़ाई लड़ने वाले पारसनाथ दुबे के घर पर दबंगों ने कुछ दिनों से कब्जा कर रखा है. पारसनाथ दुबे दानापुर कैंट एरिया के 35 जेनरल स्क्विर्ड रोड में 1997 से रह रहे थे. इधर कुछ दिनों से बीमार थे और तबीयत खराब हुई थी तो अपनी बेटी के पास इलाज के लिए मुंबई चले गए थे. उसी दौरान घर का ताला तोड़कर दबंगों ने कब्जा कर लिया और सारे सामान को भी गायब कर दिया है. जानकारी के अनुसार इस मामले में संदीप नाम के व्यक्ति की संलिप्ता सामने आ रही है.
बताया जाता है कि दबंगों द्वारा घर पर कब्जा करने की जानकारी पारसनाथ दुबे की पत्नी और बेटी को घर का काम करने वाली एक मेड के माध्यम से हुई. जिसके बाद वे दोनों भागे-भागे दानापुर चले आएं. लेकिन, तब तक दबंग घर में घुस चुके थे और वे लोग मां—बेटी को अंदर नहीं आने दे रहे थे. हालांकि जब भी पारस नाथ की पत्नी प्रभावती मकान पर पुलिस को लेकर पहुंची तब हल्ला-हंगामा हुआ लेकिन दबंगों ने महिला को घर में घुसने नहीं दिया.

पीड़िता ने दर्ज कराया मामला 

प्रभावित देवी ने दानापुर थाना में लिखित कंप्लेन किया है जिसके बाद मामला दर्ज कर पुलिस जांच कर रही है. प्रभावित देवी अपनी बेटी के साथ लगातार दानापुर थाना पहुंचकर पुलिस से न्याय दिलाने की गुहार लगा रही हैं. लेकिन, अभी तक पुलिस इस मामले में कुछ भी नहीं कर पायी है. अब देखने वाली बात होगी कि पुलिस इस मामले में क्या कार्रवाई करती है, क्या देश की रक्षा की लड़ाई लड़ने वाले बीमार पारसनाथ और उनका परिवार को उनका घर वापस मिल पता है, यह बड़ा सवाल है.

पुलिस मामले की जांच में जुटी 

वहीं इस मामले में दानापुर थाना के एसआई धीरेंद्र से बात हुई तो उन्होंने बताया कि इस मामले में एफआईआर दर्ज करा दिया गया है. पुलिस अपने स्तर से जांच में जुटी है. पुलिस के अनुसार संदीप का कहना है कि यह मकान 9 महीने पहले बेटी ने किराए पर दिया था और किराया ले रही थी, जब हमें मलूम चला कि यह इनका मकान नहीं किसी दूसरे का है तो हमने किराया देना बंद कर दिया.

Tags: Bihar police, Danapur news, Indian Airforce

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर