Home /News /bihar /

Omicron Variant: हवाई यात्रा पर सख्ती, जान लें एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया का नया गाइडलाइन

Omicron Variant: हवाई यात्रा पर सख्ती, जान लें एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया का नया गाइडलाइन

कोरोना के ओमिक्रोन वेरियंट को लेकर एयरपोर्ट्स पर भी नई गाडइलाइन जारी की गई है

कोरोना के ओमिक्रोन वेरियंट को लेकर एयरपोर्ट्स पर भी नई गाडइलाइन जारी की गई है

Corona Omicron Variant: कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन के आने के बाद एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने सभी एयरपोर्ट के लिए नई गाइडलाइन जारी की है. बिहार में पटना,गया और दरभंगा एयरपोर्ट के लिए भी गाइडलाइन जारी की गई है ताकि कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रोन को समय रहते काबू में किया जा सके.

अधिक पढ़ें ...

पटना. कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन (Corona Omicron) की आहट के बाद एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने देश भर के सभी हवाई अड्डों (Airport) के लिए घरेलू विमानों से सफर करने वाले यात्रियों के हित में नई गाइडलाइन जारी की है. इसमें बिहार के सभी हवाई अड्डे भी शामिल हैं. पटना समेत सभी हवाई अड्डों पर यात्रियों को थर्मल स्क्रीनिंग (Thermal Screening) से गुजरना पड़ेगा, इसके अलावा सभी एयरपोर्ट पर मास्क अनिवार्य कर दिया गया है. यात्रियों को कहा गया है कि वो हवाई सफर के लिए अगर बुकिंग कर रहे हैं या सफर कर रहे हैं तो संबंधित एयरपोर्ट और राज्य की गाइडलाइन को अपने स्तर पर देख लें.

अगर कोई यात्री कहीं से भी मुंबई या पुणे जाते हैं तो उन यात्रियों को मोबाइल में आरोग्य सेतु ऐप रखना होगा. अगर अपने कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज नहीं ली है तो 72 घंटे पहले का आरटीपीसीआर रिपोर्ट नेगेटिव जरूरी होगा. दिल्ली एयरपोर्ट पर थर्मल स्क्रीनिंग सभी यात्रियों की होगी. वहां से देश के अलग-अलग शहरों में जाने वाले यात्रियों की जांच भी होगी. अंतरराष्ट्रीय विमानों से दिल्ली आने के बाद सभी यात्रियों की rt-pcr रिपोर्ट चेक की जाएगी. अहमदाबाद रांची जाने वाले वैसे यात्री जिन्होंने सफर करने के 15 दिन पहले कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज ले ली है तो आरटीपीसीआर टेस्ट से छूट मिल सकेगी.

चेन्नई एयरपोर्ट पर कोई यात्री पहुंचता है और उसमें करोना का लक्षण पाए जाता है तो उसे 14 दिन क्वारंटीन करना होगा. जो केरल से चेन्नई जाएंगे उन्हें दोनों डोज़ और आरटीपीसीआर रिपोर्ट निगेटिव रखनी होगी. चेन्नई पहुंचने के बाद अगर कोई बाहर जाता है तो उसका ई रजिस्ट्रेशन भी जरूरी होग. पटना एयरपोर्ट पर आने वाले सभी यात्रियों का रैपिड एंटीजन टेस्ट किया जाएगा. उन यात्रियों को छूट मिलेगी जिनके पास 72 घंटे का आरटीपीसीआर रिपोर्ट नेगेटिव होगा. विदेश से आने वाले सभी यात्रियों पर स्वास्थ्य विभाग की टीम की सख्त नजर रहेगी. पटना, गया और दरभंगा एयरपोर्ट के सभी यात्रियों को आरोग्य सेतु एप डाउनलोड करना जरूरी है, वहीं दरभंगा एयरपोर्ट पर 72 घंटे पहले की रिपोर्ट साथ में लाना जरूरी कर दिया गया है.

Tags: Bihar News, Corona Guideline, Omicron, Omicron variant, PATNA NEWS

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर