साल भर पहले आज ही ऐश्वर्या के हुए थे तेजप्रताप, आखिर क्यों 6 महीने में ही आ गई रिश्तों में दरार...

तेजप्रताप व पूर्व मंत्री चंद्रिका राय की बेटी ऐश्वर्या राय की सगाई की आज पहली सालगिरह है. दोनों की सगाई ठीक एक साल पहले 18 अप्रैल 2018 को पटना के मौर्या होटल में हुई थी.

News18 Bihar
Updated: April 18, 2019, 10:16 AM IST
साल भर पहले आज ही ऐश्वर्या के हुए थे तेजप्रताप, आखिर क्यों 6 महीने में ही आ गई रिश्तों में दरार...
तेजप्रताप-एश्वर्या की सगाई
News18 Bihar
Updated: April 18, 2019, 10:16 AM IST
राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद के बड़े बेटे तेजप्रताप व पूर्व मंत्री चंद्रिका राय की बेटी ऐश्वर्या राय की सगाई की आज पहली सालगिरह है. दोनों की सगाई ठीक एक साल पहले 18 अप्रैल 2018 को पटना के मौर्या होटल में हुई थी. इसके बाद दोनों ने 12 मई 2018 को शादी रचाई थी. हालांकि तेज प्रताप यादव ने अपनी शादी के पांच महीने के बाद ही पत्‍नी ऐश्‍वर्या से तलाक लेने के लिए पटना सिविल कोर्ट में याचिका दायर कर दी थी.





पिछले साल 18 अप्रैल को सुबह 11 बजे से ही अतिथियों का पहुंचना शुरू हो गया था. भोला यादव खुद आगवानी में लगे थे. हॉल के अंदर सगाई की रस्म के लिए प्लेटफार्म बनाया गया था. इस प्लेटफार्म पर पंडित जी सगाई के दौरान छेका की रस्म के लिए सारी जरूरी सामग्री लेकर तैयार बैठे थे. पटना के साथ-साथ विंध्याचल से भी पंडित जी को बुलाया गया था. प्लेटफार्म के ठीक सामने पहले 3 पंक्तियों में सोफे कर फिर 100 से ज्यादा कुर्सियां लगायी गयी थी जिस पर जैसे-जैसे लोग आ रहे थे वो बैठ रहे थे. हॉल के अंदर धीमी आवाज में गाने की धुन बज रही थी. वहीं वेटर मूविंग स्नैक्स लोगों को सर्व कर रहे थे.

हॉल को गुलाबी रंग के थीम पर सजाया गया था.


दोपहर करीब 12 बजे लालू प्रसाद यादव की पत्नी व पूर्व सीएम राबड़ी देवी, लालू के छोटे बेटे तेजस्वी यादव और मीसा भारती के साथ अन्य बेटियां भी हॉल में पहुंची. इसके बाद राबड़ी देवी अतिथियों से मिलकर उनका अभिवादन कर रही थी. तेजस्वी और मीसा भी लोगों के बीच पहुंच उनसे मिलकर हाथ मिलाकर स्वागत कर रहे थे.



इसी बीच दोपहर करीब 12.30 बजे तेजप्रताप यादव ब्लू कलर की प्रिंस सूट पहने खुद अशोका हॉल में आए और तेजप्रताप पंडित जी के बुलावे पर सगाई के लिए बनाये गए प्लेटफार्म पर रखी कुर्सी पर बैठ गए.

रिंग सेरेमनी का कार्यक्रम बहुत ही धूमधाम से हुआ था. बारी-बारी से सभी रिश्तेदारों ने तेजप्रताप और ऐश्वर्या के साथ फोटो खिंचवाई और गिफ्ट और सगुन का लिफाफा देते नजर आये थे. सगाई समारोह में आने वाले सभी अतिथियों को रिटर्न गिफ्ट के तौर पर मोती-चूड़ लड्डू दिया गया था. इस दौरान राबड़ी और तेजस्वी ने मीडिया से बात करते हुए कहा था कि आज हमारे लिए खुशी का दिन जरूर है, लेकिन लालू जी के नहीं आ पाने की उदासी जरूर है.

तलाक के फैसले पर तेजप्रताप का बयान-

तलाक के कारणों के बारे में पूछे जाने पर तेजप्रताप ने कहा था कि घुट-घुट के जीने से बढ़िया है कि हम दोनों अलग हो जाएं. तेज प्रताप ने कहा कि वह इस शादी के लिए तैयार नहीं थे, लालू को यह बात पता थी फिर भी उन्होंने साथ नहीं दिया.

तेजप्रताप ने कहा था, "मेरे इस फैसले में खुद मेरे परिवार के लोग भी मेरे साथ खड़े नहीं है. तेजप्रताप ने बड़ा खुलासा करते हुए कहा कि ऐश्वर्या के साथ शादी के लिए मैं तैयार नहीं था. मुझे मोहरे की तरह इस्तेमाल किया गया." आगे उन्होंने कहा, "मेरे पिता लालू यादव को भी इस बात की जानकारी थी. मैंने अपनी मां राबड़ी देवी से भी बात की लेकिन मुझे किसी का साथ नहीं मिला."

ये भी पढ़ें- तेजप्रताप-ऐश्वर्या तलाक मामला: क्या लालू परिवार ने खड़े कर दिए हाथ!
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर

News18 चुनाव टूलबार

चुनाव टूलबार