Home /News /bihar /

बिहार में दिखने लगा 'गुलाब' का असर, बारिश-भारी वज्रपात को लेकर इन जिलों में अलर्ट जारी

बिहार में दिखने लगा 'गुलाब' का असर, बारिश-भारी वज्रपात को लेकर इन जिलों में अलर्ट जारी

गुलाब तूफान की वजह से आंध्र प्रदेश के कई जिलों में लगातार मध्यम से भारी बारिश हो रही है. (फाइल फोटो)

गुलाब तूफान की वजह से आंध्र प्रदेश के कई जिलों में लगातार मध्यम से भारी बारिश हो रही है. (फाइल फोटो)

Bihar Weather Update: मौसम विभाग ने तेज हवा के साथ बारिश को लेकर भी कुछ जिलों के लिए अलर्ट जारी किया है. जिन जिलों के लिए अलर्ट जारी हुआ है उनमें गोपालगंज, सारण, समस्तीपुर, वैशाली, नालन्दा, लखीसराय, मुंगेर, बेगूसराय, मधेपुरा, बक्सर शामिल हैं.

अधिक पढ़ें ...
  • News18Hindi
  • Last Updated :

पटना. बंगाल में चक्रवातीय गुलाब (Gulab Cyclone) का असर अब सीधे बिहार में पड़ने वाला है. इसको लेकर मौसम विभाग ने जहां पहले ही 72 घन्टे के लिए तेज हवा के साथ बारिश का अलर्ट (Rain Alert In Bihar) जारी किया है वहीं आपदा प्रबंधन विभाग ने भी भारी वज्रपात को लेकर अलर्ट जारी किया है और लोगों से सतर्कता बरतने की अपील की है. आपदा प्रबंधन विभाग ने बिहार के कई इलाकों के लिए अलर्ट जारी किया है.

बक्सर जिला के बक्सर, इटाढ़ी, राजपुर,चौसा, नावानगर,ब्रह्मपुर केसठ, चक्की,चैगाई, सिमरी, डुमराव प्रखंड, कैमूर जिला के भभुआ, भगवानपुर, चैनपुर, चाँद, रामपुर, दुर्गावती, कुदरा, मोहनिया, रामगढ़, नुआंव प्रखंड के लिए अलर्ट है, वहीं रोहतास जिला के सासाराम, चेनारी, करगहर, कोचस, नोखा, डेहरी, अकोढ़ीगोला, नौहट्टा, रोहतास, तिलौथु, बिक्रमगंज, काराकाट, नासरीगंज, दावथ, सूर्यपुरा, दिनारा प्रखंड और भोजपुर जिला के आरा, अगिआंव, बड़हारा, कोईलवर, उदवंतनगर, सन्देश, सहार, गड़हनी, पीरो, चरपोखरी, तरारी, जगदीशपुर, बिहिया, शाहपुर प्रखंड में अलर्ट जारी किया गया है.

सीवान जिला के लगरी नबीगंज, गोरेयाकोठी, बसंतपुर, भगवानपुर हाट, महाराजगंज, दरौंधा, बरहरिया, गुठनी, हसनपुरा, हुसैनगंज, आंदर, दारौली, मैरवा, नौतन, रघुनाथपुर, सिसवन, सीवान सदर प्रखंड और
मुंगेर जिला के मुंगेर सदर, जमालपुर, बरियापुर, धरहरा, खड़गपुर, टेटिया बम्बर, तारपुर, असरगंज, संग्रामपुर प्रखंड में भी अलर्ट जारी किया गया है. बांका जिला के अमरपुर, बांका, बाराहाट, बेलहर, बौंसी, चान्दन, धोरैया, फुल्लीडूमर, कटोरिया, रजौन, शम्भूगंज प्रखंड में भी अलर्ट है.

आपदा विभाग का कंट्रोल रूम इसको लेकर पूरी तरह से अलर्ट है और सभी जिलों के जिलाधिकारियों को भी विशेष रूप से अलर्ट रहने का निर्देश दिया गया है.कैम आम लोगों से भी अपील की गई है कि खुले में और पेड़ के नीचे किसी भी हालत में नहीं रुकें क्योंकि भारी वज्रपात जानलेवा साबित हो सकता है.

Tags: Bihar News

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर