लाइव टीवी

Bihar Assembly Election: हर सीट पर पार्टियां करवा रही हैं सर्वे, उम्मीदवारों के चयन को लेकर गंभीर
Patna News in Hindi

News18Hindi
Updated: February 9, 2020, 10:53 PM IST
Bihar Assembly Election: हर सीट पर पार्टियां करवा रही हैं सर्वे, उम्मीदवारों के चयन को लेकर गंभीर
विपक्षी पार्टीयां भी इसमें कहीं पीछे नहीं हैं. उन्होंने भी उम्मीदवार चयन को लेकर अभी से कसरत शुरू कर दी है. कांग्रेस ने उत्तर बिहार और दक्षिण बिहार के लिए दो प्रभारी सचिव की नियुक्त किए हैं. (प्रतीकात्मक फोटो)

दिल्ली विधानसभा चुनाव खत्म होते ही बिहार का राजनीतिक माहौल गर्मा गया है. सभी राजनीतिक पार्टियां अपनी-अपनी रणनीति पर काम करने में जुट गई हैं. इसके साथ ही जिताऊ उम्मीदवारों को लेकर भी सर्वे का काम शुरू हो गई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 9, 2020, 10:53 PM IST
  • Share this:
पटना. दिल्ली में हुए चुनाव के बाद अब बिहार में विधानसभा चुनावों की बारी है. इसको लेकर अब सभी पार्टियां चुनावी मोड में आ गई हैं. राजनीतिक पार्टियां अपने संगठन में जान डालने में जुट गई हैं. इसको लेकर सभी सीटों पर सर्वे का काम शुरू हो गया है और उम्मीदवारों के चयन को लेकर गंभीरता दिखाई जा रही है. बीजेपी हो, राजद या फिर कांग्रेस या लोजपा सभी ने साफ कर दिया है कि हर सीट पर उम्मीदवार का चयन जांच परख कर किया जाएगा.

दिल्ली चुनाव के बाद गरमाई सियासत
दिल्ली विधानसभा चुनाव खत्म होते ही बिहार का राजनीतिक माहौल गर्मा गया है. सभी राजनीतिक पार्टियां अपनी-अपनी रणनीति पर काम करने में जुट गई हैं. इसके साथ ही जिताऊ उम्मीदवारों को लेकर भी सर्वे का काम शुरू हो गई है.

विपक्ष ने भी कसी कमर

विपक्षी पार्टीयां भी इसमें कहीं पीछे नहीं हैं. उन्होंने भी उम्मीदवार चयन को लेकर अभी से कसरत शुरू कर दी है.  कांग्रेस ने उत्तर बिहार और दक्षिण बिहार के लिए दो प्रभारी सचिव की नियुक्त किए हैं. ये दोनों प्रभारी उम्मीदवार चयन पर अभी से काम करेंगे. वहीं राजद में भी बैठकों का दौर शुरू हो गया है.

क्या कहते हैं एनडीए नेता
इस मामले पर भाजपा प्रवक्ता अजफर समशी ने कहा है कि भाजपा हर चुनाव से पहले उम्मीदवार का सर्वे कराती है और इस बार भी कराएगी. वहीं लोजपा ने तो टिकट पाने वाले नेताओं को टास्क भी दे दिया है, लोजपा प्रदेश अध्यक्ष प्रिंस राज ने कहा है कि टिकट के लिए जो लाईन में है उन्हें 25 हजार सदस्य बनाने होंगे तभी उनके नाम पर विचार किया जाएगा.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 9, 2020, 10:53 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर