Home /News /bihar /

amid bihar political crisis congress has called its mla meeting today in patna nodk8

कांग्रेस ने अपने विधायकों की बुलाई बैठक, नीतीश कुमार के साथ जाने पर ले सकती है फैसला!

कांग्रेस ने बिहार के ताजा राजनीतिक हालात को देखते हुए अपने विधायकों की पटना में बैठक बुलाई है (प्रतीकात्मक फोटो)

कांग्रेस ने बिहार के ताजा राजनीतिक हालात को देखते हुए अपने विधायकों की पटना में बैठक बुलाई है (प्रतीकात्मक फोटो)

Bihar News: AICC के सचिव और विधायक शकील अहमद खान ने कहा कि हम हमेशा मानते हैं कि समान विचारधारा वाले दलों को एक साथ आना चाहिए. समाजवादी विचारधारा में विश्वास रखने वाली जेडीयू अगर बीजेपी का साथ छोड़ती है तो हम निश्चित रूप से इसका स्वागत करेंगे. हम सोमवार की शाम को बैठक में स्थिति पर चर्चा करेंगे.

अधिक पढ़ें ...

पटना. बिहार में राजनीतिक हालात पर बाकी दलों के साथ-साथ कांग्रेस की भी नजर है. इस पर चर्चा करने के लिए कांग्रेस ने अपने विधायक दल की बैठक बुलायी है. अगर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) बीजेपी के साथ संबंध तोड़ने का फैसला लेते हैं तो पार्टी विपक्षी खेमे में उनका स्वागत करेगी. अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) के सचिव और विधायक शकील अहमद खान (Congress Shakeel Ahmad Khan) ने कहा कि बैठक विधानमंडल में दल के नेता अजीत शर्मा के आवास पर होगी और इसमें बिहार के पार्टी प्रभारी भक्त चरण दास के भी शामिल होने की संभावना है.

शकील अहमद खान ने कहा कि हम हमेशा मानते हैं कि समान विचारधारा वाले दलों को एक साथ आना चाहिए. समाजवादी विचारधारा में विश्वास रखने वाली जेडीयू अगर बीजेपी का साथ छोड़ती है तो हम निश्चित रूप से इसका स्वागत करेंगे. हम सोमवार की शाम को बैठक में स्थिति पर चर्चा करेंगे. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के पिछली रात कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से फोन पर बात करने की खबरों के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि मैं इसकी पुष्टि नहीं कर सकता. ऐसे मामलों पर केवल पार्टी के शीर्ष नेता ही टिप्पणी कर सकते हैं.

हालांकि, उन्होंने आरजेडी और वामपंथी दलों के साथ कांग्रेस के मनमुटाव के कारण नीतीश कुमार को लेकर विपक्षी दलों के द्वारा एक राय कायम किए जाने में किसी भी तरह की रुकावट के बारे में पूछे गए सवालों को खारिज कर दिया और कहा कि हमने संयुक्त विपक्ष के द्वारा रविवार को निकाले गए प्रतिरोध मार्च में पूरे मन से हिस्सा लिया था.

यह पूछने पर कि क्या कांग्रेस आरजेडी के नेता तेजस्वी यादव या नीतीश कुमार को मुख्यमंत्री पद के लिए समर्थन देगी, शकील अहमद खान ने कहा कि यह समय से पहले का सवाल है. सबसे पहले नीतीश कुमार को आधिकारिक तौर पर यह घोषणा करने दें कि बीजेपी के साथ उनका गठजोड़ खत्म हो गया है.

बिहार में सियासी बैठकों का शुरू होने वाला है दौर

इस बीच, जेडीयू के द्वारा मंगलवार की सुबह 11 बजे अपने सभी सांसदों की मुख्यमंत्री आवास पर बैठक बुलाई गई है. आरजेडी ने भी मंगलवार को पटना में राबड़ी देवी के आवास पर अपने सांसदों और विधायकों की बैठक बुलाई है. आरजेडी ने अपने विधायकों को बुधवार तक पटना में रहने का निर्देश दिया है. वहीं, केंद्रीय नेतृत्व के बुलावे पर बिहार बीजेपी के कई नेता सोमवार को दिल्ली गए हैं. (भाषा से इनपुट)

Tags: Bihar Congress, Bihar News in hindi, Bihar politics, CM Nitish Kumar

अगली ख़बर