लाइव टीवी

किसके कहने पर प्रशांत किशोर को JDU में किया शामिल? नीतीश ने खोला राज़

News18 Bihar
Updated: January 16, 2019, 12:34 PM IST
किसके कहने पर प्रशांत किशोर को JDU में किया शामिल? नीतीश ने खोला राज़
(फाइल फोटो- नीतीश कुमार)

सवाल था कि आखिर नीतीश कुमार ने प्रशांत किशोर को जेडीयू में किसके कहने पर शामिल किया? इसका जवाब मंगलवार की रात मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दिया.

  • Share this:
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आखिरकार उस राज से पर्दा उठा दिया है, जो सवाल बनकर लोगों के मन में पिछले कई महीने से चल रहा था. सवाल था कि आखिर नीतीश कुमार ने प्रशांत किशोर को जेडीयू में किसके कहने पर शामिल किया? मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मंगलवार की रात इसका जवाब दिया. नीतीश कुमार ने बताया कि उन्हें भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह ने चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर को जद(यू) में शामिल कर लेने का दो बार सुझाव दिया था. नीतीश कुमार ने एक निजी समाचार चैनल के कार्यक्रम में चुनाव रणनीतिकार से नेता बने प्रशांत किशोर को अपने राजनीतिक उत्तराधिकारी के तौर पर देखने से जुड़े सवाल पर यह बात कही.

बता दें, प्रशांत किशोर को पिछले साल सितंबर में जद (यू) में शामिल किया गया था और कुछ ही हफ्ते बाद उन्हें पार्टी का राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बना दिया गया था. इससे ऐसी अटकलें लगने लगी कि नीतीश कुमार उन्हें अपना राजनीतिक उत्तराधिकारी बनाने के बारे में सोच रहे हैं.

नीतीश कुमार ने कहा, 'वह हमारे लिये नए नहीं हैं. उन्होंने हमारे साथ 2015 के विधानसभा चुनाव में काम किया था. थोड़े समय के लिये वह कहीं और व्यस्त थे. कृपया मुझे बताने दें कि अमित शाह ने मुझे दो बार किशोर को जद (यू) में शामिल करने को कहा था.'

उन्होंने कहा, "प्रशांत किशोर को समाज के सभी तबके से युवा प्रतिभाओं को राजनीति की ओर आकर्षित करने का काम सौंपा गया है. राजनीतिक परिवारों में नहीं जन्मे लोगों की राजनीति से पहुंच दूर हो गई है."

कुमार ने कहा, "मुझे प्रशांत किशोर से काफी लगाव है. लेकिन, उत्तराधिकारी जैसी बातें हमें नहीं करनी चाहिये. यह राजशाही नहीं है." (भाषा इनपुट के साथ)

ये भी पढ़ें- 

पोस्टर वारः नीतीश को चुनौती देने के लिए RJD ने जारी किया पोस्टर, तेजस्वी को बताया वन मैन आर्मी
Loading...

जदयू नेता इसलिए कह रहे, नीतीश कुमार हैं सवर्ण आरक्षण के जनक

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 16, 2019, 6:28 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...