बिहार NDA ने 17+17+6 फॉर्मूले पर लगाई मुहर, सीटों के चयन पर अभी नहीं हुआ फैसला

 बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, बिहार के सीएम नीतीश कुमार और केन्द्रीय मंत्री रामविलास पासवान की उपस्थिति में इस पर सहमति बनी.

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, बिहार के सीएम नीतीश कुमार और केन्द्रीय मंत्री रामविलास पासवान की उपस्थिति में इस पर सहमति बनी.

अमित शाह ने ऐलान किया कि बिहार में तीनों पार्टियां साझा चुनाव कैंपेन चलाएंगी और आने वाले दिनों में किस सीट पर कौन सी पार्टी लड़ेगी यह चर्चा के बाद तय कर लिया जाएगा.

  • Share this:

बिहार में एनडीए के घटक दलों के बीच लोकसभा सीटों के बंटवारे का आज औपचारिक ऐलान हो गया है. बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, बिहार के सीएम नीतीश कुमार और केन्द्रीय मंत्री रामविलास पासवान की उपस्थिति में इस पर सहमति बनी. इसके अनुसार बीजेपी-जेडीयू 17-17 सीटों पर और 6 सीटों पर एलजेपी चुनाव लड़ेगी. रामविलास पासवान एनडीए के राज्य सभा सीट पर चुनाव लड़ेंगे.  इस बात की घोषणा बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने की.

अमित शाह ने कहा किबिहार  में तीनों पार्टियां साझा चुनाव कैंपेन चलाएंगी. उन्होंने ये भी कहा कि आने वाले दिनों में किस सीट पर कौन सी पार्टी लड़ेगी यह  चर्चा के बाद तय कर लिया जाएगा.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि हम लोग मिलकर आगे काम करेंगे और 2009 की जीत को दोहराएंगे. उन्होंने सीटों के चयन पर कहा कि इसके बारे में आपस में मिल बैठकर बात करेंगे और इसमें भी कोई ज्यादा वक्त नहीं लगेगा.



वहीं रामविलास पासवान ने कहा कि हमलोग इकट्ठे हैं. बीते दो-तीन दिनों से जो भी गतिरोध जारी था वह अब खत्म हो गया है. उन्होंने अमित शाह के साथ अरुण जेटली को भी धन्यवाद दिया.
ये भी पढ़ें-  RJD के शासनकाल में अपराधियों को मिलता था संरक्षण, अब होती है कार्रवाई: नित्यानंद राय

हालांकि अभी सीटों के चयन पर फैसला नहीं किया गया है लेकिन न्यूज 18 आपको जेडीयू-एलजेपी को मिलने वाली 17 संभावित सीटों के बारे में बता रहा है. इसमें नालंदा,पूर्णिया, मधेपुरा, वाल्मीकिनगर, झंझारपुर, काराकाट, जहानाबाद, किशनगंज या कटिहार, गोपालगंज या सासाराम, सीतामढ़ी, दरभंगा, महाराजगंज, मुंगेर, सुपौल औरंगाबाद या आरा और बांका की सीट शामिल है.

ये भी पढें- बिहार बोर्ड की बड़ी कार्रवाई, 35 संस्थानों में एडमिशन पर लगी रोक

वहीं एलजेपी को हाजीपुर, समस्तीपुर, जमुई, वैशाली, नवादा या, बेगुसराय की सीट दी जा सकती है. इसके अलावा एक अन्य सीट पर भी चर्चा की जा रही है. खबर है कि जेडीयू और बीजेपी के बीच पाटलिपुत्र और पटना साहिब को लेकर भी चर्चा  हुई है.

बताया जा रहा है कि रामविलास पासवान ने अपने बेटे चिराग पासवान के साथ शुक्रवार को बीजेपी नेता अरुण जेटली से मुलाकात की जिसके बाद यह समझौता हो गया था जिसकी घोषणा आज की गई है.

इनपुट - दिवाकर

ये भी पढ़ें- लालू से मिले शत्रुघ्न सिन्हा, बोले- मैं किसी का शत्रु नहीं, भविष्‍य पर जनवरी में लूंगा फैसला

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज