लाइव टीवी

CAA पर सियासत! वैशाली में अमित शाह की जनसभा तो सीमांचल से तेजस्वी शुरू करेंगे प्रतिरोध यात्रा

News18 Bihar
Updated: January 16, 2020, 8:04 AM IST
CAA पर सियासत! वैशाली में अमित शाह की जनसभा तो सीमांचल से तेजस्वी शुरू करेंगे प्रतिरोध यात्रा
आज वैशाली में अमित शाह भरेंगे हुंकार तो तेजस्वी यादव सीमांचल में शुरू करेंगे प्रतिरोध यात्रा. (फाइल फोटो)

अमित शाह (Amit Shah) की सभा वैशाली गढ़ के खरौना मैदान में दोपहर 1 बजे होगी. यहां वह सीएए (CAA), एनआरसी (NRC) और एनपीआर (NPR) पर जनता के समक्ष सरकार की स्थिति स्पष्ट करेंगे.

  • Share this:
पटना/वैशाली/किशनगंज. नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के समर्थन और विरोध की सियासत जारी है. गुरुवार को गृहमंत्री और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह (Amit Shah) इसके समर्थन में एक जनसभा को संबोधित करेंगे. वहीं, बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव (Tejaswi Yadav) इसके विरोध में किशनगंज से प्रतिरोध यात्रा की शुरुआत करेंगे.

अमित शाह की सभा वैशाली गढ़ के खरौना मैदान में दोपहर 1 बजे होगी. यहां वे सीएए, एनआरसी और एनपीआर पर जनता के समक्ष सरकार की स्थिति स्पष्ट करेंगे. बता दें कि सीएए के समर्थन को लेकर इससे पहले अमित शाह नई दिल्ली, जोधपुर, गांधीनगर और जबलपुर में सभाएं कर चुके हैं. इस जनसभा में बिहार के डिप्टी सीएम सुशील मोदी, केन्द्रीय गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय, पथ निर्माण मंत्री नंद किशोर यादव भी संबोधित करेंगे. भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ. संजय जायसवाल ने दावा किया है कि वैशाली गढ़ में होने वाली सभा में बड़ी संख्या में लोग शामिल होंगे.

तेजस्‍वी की भी रैली
दूसरी ओर तेजस्वी यादव सीएए और एनआरसी के विरोध में गुरुवार (16 जनवरी) से सीमांचल के दौरे पर रहेंगे और विभिन्न जिलों में प्रतिरोध सभा को संबोधित करेंगे. पहली सभा 16 जनवरी को दोपहर दो बजे किशनगंज में होगी. अगले दिन 17 जनवरी को अररिया और 18 जनवरी को कटिहार प्रतिरोध सभा का आयोजन होना है.

जाहिर है कि बिहार की सियासत में एनआरसी-सीएए का मुद्दा बड़ा बनने वाला है ये बात सभी पक्ष जाहिर कर चुके हैं. बीजेपी जहां एनआरसी और सीएए लागू करने पर दृढ़ है, वहीं जेडीयू ने एनआरसी का विरोध किया है और सीएए पर चर्चा की बात छेड़ दी है. दूसरी ओर, आरजेडी और इसकी समर्थक पार्टियां विरोध में झंडा बुलंद कर रही हैं.

ये भी पढ़ेंसुशील मोदी का तेजस्‍वी पर तंज- सरकारी बंगले से ट्वीट करने वालों को याद आ रहा है सीमांचल

CAA-NRC पर नीतीश से पूछा सवाल तो हाथ जोड़कर मुस्कुराते हुए सीएम ने कही ये बात

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए किशनगंज से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 16, 2020, 7:41 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर