Home /News /bihar /

Festival Special Train: फेस्टिवल स्‍पेशल बनकर चलेगी जनसेवा एक्‍सप्रेस, यहां देखें टाइमटेबल

Festival Special Train: फेस्टिवल स्‍पेशल बनकर चलेगी जनसेवा एक्‍सप्रेस, यहां देखें टाइमटेबल

Indian Railway News: अमृतसर से हाजीपुर और सहरसा होते हुए बनमनखी जाने वाली ट्रेन को फेस्टिवल स्‍पेशल एक्‍सप्रेस के तौर पर चलाने की अधिसूचना जारी की गई है. (सांकेतिक तस्‍वीर)

Indian Railway News: अमृतसर से हाजीपुर और सहरसा होते हुए बनमनखी जाने वाली ट्रेन को फेस्टिवल स्‍पेशल एक्‍सप्रेस के तौर पर चलाने की अधिसूचना जारी की गई है. (सांकेतिक तस्‍वीर)

IRCTC Latest Updates: छठ महापर्व पर देश के विभिन्‍न हिस्‍सों से बड़ी तादाद में लोग बिहार आते हैं. ट्रेन में महीनों पहले ही सीटें बुक हो जाती हैं. अत्‍यधिक भीड़ को देखते हुए भारतीय रेल भी अपनी तरफ से विशेष तैयारी करता है. रेलवे की ओर से विशेष ट्रेनों का परिचालन किया जाता है, ताकि ज्‍यादा से ज्‍यादा यात्रियों को उनके गंतव्‍य तक पहुंचाया जा सके. रेलवे ने इसी क्रम में बनमनखी-अमृतसर जनसेवा एक्‍सप्रेस को फेस्टिवल स्‍पेशल के तौर पर चलाने का फैसला किया है.

अधिक पढ़ें ...

    सहरसा. छठ महापर्व के मौके पर देश के विभिन्‍न शहरों से लोग बड़ी तादाद में बिहार लौटते हैं. इस दौरान बिहार आने वाली ट्रेनें कई महीने पहले ही फुल हो जाती हैं. ऐसे में घर आने के इच्‍छुक लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है. इसे देखते हुए भारतीय रेल भी अपनी तरफ से ज्‍यादा से ज्‍यादा लोगों को सुरक्षित उनके गंतव्‍य तक पहुंचाने में जुटा रहता है. छठ पूजा को देखते हुए रेलवे की ओर से कई स्‍पेशल ट्रेनें चलाई जाती हैं, ताकि यात्रियों को दिक्‍कतों का सामना न करना पड़े. पूर्व-मध्‍य रेलवे ने यात्रियों की सुविधाओं का ख्‍याल रखते हुए बनमनखी-अमृतसर जनसेवा एक्‍सप्रेस को फेस्टिवल स्‍पेशल के तौर पर चलाने का फैसला किया है.

    पूर्व-मध्‍य रेलवे ने इस बाबत अधिसूचना भी जारी कर दी है. अमृतसर-बनमनखी फेस्टिवल स्‍पेशल (ट्रेन संख्‍या 06998) का परिचालन 5 नवंबर से किया जाएगा. यह ट्रेन अंबाला, लुधियाना, बरेली, सहरसा होते हुए बनमनखी पहुंचेगी. यह ट्रेन 6:35 बजे अमृतसर से रवाना होगी और अगले दिन बनमनखी पहुंचेगी. वहीं, बनमनखी-अमृतसर फेस्टिवल स्‍पेशल (ट्रेन संख्‍या 06997) 7 नवंबर को बनमनखी से प्रस्‍थान करेगी. यह ट्रेन अगले दिन शाम पांच बजे अमृतसर पहुंचेगी. रेलवे ने यह फैसला यात्रियों की लगातार बढ़ती संख्‍या को देखते हुए लिया है.

    बिहार में 17,900 करोड़ की लागत से बनेगा 450 KM लंबा एक्‍सप्रेस-वे, पटना से कोलकाता तक फर्राटा भर सकेंगे वाहन

     अमृतसर-बनमनखी फेस्टिवल स्पेशल (04594) 6 नवंबर को तय समय पर खुलकर अगले दिन बनमनखी पहुंचेगी. बनमनखी-अमृतसर फेस्टिवल स्पेशल (04593) का 8 नवंबर को प्रस्‍थान करेगी. 7 नवंबर को उसी समय पर 04568 अमृतसर-बनमनखी फेस्टिवल स्पेशल और 9 नवंबर को बनमनखी-अमृतसर फेस्टिवल स्पेशल (04567) का परिचालन होगा.

    ट्रेन संख्या 04986/85 नई दिल्‍ली-सहरसा फेस्टिवल स्पेशल ट्रेन के रूप में चलेगी. ट्रेन संख्या 04986 नई दिल्ली से 5 नवंबर को दोपहर 3:30 बजे खुलेगी और अगले दिन शाम 5 बजे सहरसा पहुंचेगी. वापसी में सहरसा से ट्रेन संख्या 04985 6 नवंबर को शाम 7 बजे प्रस्‍थान करेगी और अगले दिन शाम को नई दिल्‍ली पहुंचेगी. यह ट्रेन मुरादाबाद, बरेली, गोरखपुर, छपरा, हाजीपुर, मुजफ्फरपुर, समस्तीपुर, बरौनी, बेगूसराय, खगड़िया के रास्ते चलेगी. इस ट्रेन के सभी कोच जनरल के होंगे.

    Tags: Bihar News, Indian railway

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर