अनंत सिंह के पुलिस रिमांड पर आज आ सकता है फैसला, ASP लिपि सिंह ने दी है अर्जी

News18 Bihar
Updated: August 29, 2019, 9:20 AM IST
अनंत सिंह के पुलिस रिमांड पर आज आ सकता है फैसला, ASP लिपि सिंह ने दी है अर्जी
बाहुबली विधायक अनंत सिंह को रिमांड पर लेने की तैयारी में बाढ़ पुलिस. (फाइल फोटो)

मोकामा से बाहुबली विधायक अनंत सिंह पर यूएपीए (UAPA), आर्म्स एक्ट(Arms Act), विस्फोटक अधिनियम और आईपीसी (IPC) की विभिन्न धाराओं के तहत के दर्ज किए गए हैं.

  • Share this:
मोकामा से बाहुबली विधायक अनंत सिंह (Anant Singh) को पुलिस रिमांड ( Police Remand) पर देने को लेकर आज फैसला आ सकता है. पटना पुलिस (Patna Police) की मंगलवार को दायर अर्जी पर बुधवावार को सुनवाई हुई थी. बाढ़ कोर्ट (Badh Court) एसीजेएम कुमार माधवेंद्र ने दोनों पक्षों की दलीलें सुनने के बाद फैसला सुरक्षित रख लिया था. आज इस पर फिर सुनवाई (hearing) होगी और हो सकता है कि आज ही इस पर फैसला भी आ जाए.

अनंत सिंह पर विभिन्न एक्ट में केस
बता दें कि विधायक अनंत सिंह पर यूएपीए एक्ट (UAPA Act), आर्म्स एक्ट(Arms Act), विस्फोटक अधिनियम और आईपीसी (IPC) की विभिन्न धाराओं के तहत मामले दर्ज किए गए हैं. इसी को लेकर केस की जांच अधिकारी (IO) बाढ़ की एडिशनल एसपी लिपि सिंह ने तीन दिनाें की रिमांड पर लेने के लिए कोर्ट में अर्जी दी है.

Anant Singh - AK 47
बताया जाता है कि अनंत सिंह को तस्करों के जरिए एके-47 रायफल मिला था.


विधायक के वकीलों ने रिमांड का किया विरोध
बुधवार को विधायक अनंत सिंह की तरफ से उनके वकीलों ने कोर्ट के समक्ष अपना पक्ष रखा था. वरीय वकील मिथिलेश कुमार और रजनीश ने रिमांड का विरोध किया. उन्होंने कहा कि दिल्ली में पुलिस उनसे पूछताछ कर चुकी है. विधायक की जान काे खतरा है. उन्हें पुलिस को न सौंपा जाए.

वकीलों ने वीडियोग्राफी की मांग की
Loading...

वकीलों ने विधायक के खराब स्वास्थ्य का हवाला भी दिया और कहा कि वह बीमार हैं. अगर रिमांड दी जाती है ताे उस दौरान अनंत सिंह के वकील को भी पूछताछ के समय मौजूद रहने की अनुमति दी जाए. पूरी प्रक्रिया की वीडियोग्राफी हो. इस दौरान मजिस्ट्रेट भी रहें.

अनंत सिंह
मोकामा विधायक अनंत सिंह पर कई धाराओं में मामला दर्ज किया गया है.


'कानून का हो पालन'
विधायक के वकीलों की दलील सुनने के बाद कोर्ट ने अनुमंडल अभियोजन पदाधिकारी सुनील कुमार कंधवे का पक्ष सुना. कंधवे ने कोर्ट से कहा कि पुलिस रिमांड में कानून का पालन होना चाहिए. पुलिस हर पहलू की जांच करने के लिए स्वतंत्र है. इस अधिकार से उसे वंचित नहीं रखा जा सकता. सामान्य और वीआईपी अभियुक्त की जांच प्रक्रिया में कोई अंतर नहीं है. दोनों के लिए कानून समान है.

ASP लिपि सिंह करेंगी पूछताछ
बहरहाल, बताया जा रहा है कि आज अदालत विधायक को रिमांड पर सौंप सकती है. बताया जा रहा है कि रिमांड मिलते ही ASP लिपि सिंह के नेतृत्व में पुलिस अनंत सिंह से पूछताछ करेगी. उनसे एके 47 और हैंड ग्रेनेड मिलने के मामले में उनसे सवाल दागे जाएंगे. बताया जा रहा है कि सवालों की सूची तैयार कर ली गई है.

इनपुट- अनिरुद्ध कुमार

ये भी पढ़ें- 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 29, 2019, 9:02 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...