160 घंटे खाक छानती रही बिहार पुलिस, अनंत सिंह ने वही किया जो कहा

News18 Bihar
Updated: August 24, 2019, 7:39 AM IST
160 घंटे खाक छानती रही बिहार पुलिस, अनंत सिंह ने वही किया जो कहा
फरारी के बाद अनंत सिंह ने तीन वीडियो बनवाए और शेयर भी किए. बोले- गिरफ्तार नहीं देंगे, कोर्ट में सरेंडर करेंगे. किया भी वही.

पटना पुलिस बाहुबली विधायक की गिरफ्तारी के लिए हाथ-पांव मारती रही, लेकिन उसके हाथ कुछ नहीं आया. अंतत: उन्होंने 23 अगस्त को दिल्ली के साकेत कोर्ट में लगभग एक बजे दिन में सरेंडर कर दिया.

  • Share this:
बिहार पुलिस के तमाम दावों के बावजूद अनंत सिंह (Anant Singh) गिरफ्तार नहीं किए जा सके. 16 अगस्त के बाद से लगातार पुलिस को गच्चा देते रहे. इस बीच वीडियो शेयर (Video Share) किया और बार-बार यही कहा कि 'गिरफ्तारी (Arresting) तो नहीं देंगे, सरेंडर करेंगे. बीते 7 दिनों में उन्होंने 3 वीडियो जारी किए और हर बार यही बात दोहराई कि कोर्ट पर तो उन्हें पूरा भरोसा है, लेकिन पुलिस पर नहीं. इसलिए वह सरेंडर (Surrender) ही करेंगे. गिरफ्तार नहीं होने देने और कोर्ट में ही सरेंडर के अपने दावे के अनुसार शुक्रवार को उन्होंने दिल्ली के साकेत कोर्ट (Saket Court) में सरेंडर कर दिया. अदालत ने उनका सरेंडर (surrender)  मंज़ूर करते हुए दिल्ली पुलिस (Delhi Police) को आदेश दिया कि उन्हें बाढ़ कोर्ट में पेश किया जाए.

अनंत सिंह कब दिल्ली के साकेत कोर्ट पहुंच गए इसकी किसी को भनक तक नहीं लगी. 16 अगस्त की रात 9 बजे से पटना पुलिस बाहुबली विधायक की गिरफ्तारी के लिए हाथ-पांव मारती रही, लेकिन उसके हाथ कुछ नहीं आया. अंतत: उन्होंने 23 अगस्त को दिल्ली के साकेत कोर्ट में लगभग एक बजे दिन में सरेंडर कर दिया. यानि बिहार पुलिस पूरे 7 दिनों में करीब 160 घंटे खाक छानती रही, लेकिन अनंत सिंह ने वही किया जो चाहा.

फरारी के दौरान तीन वीडियो किए जारी
पटना पुलिस को अनंत सिंह किस तरह खुलेआम गच्चा देते रहे इसका उदाहरण है उनके द्वारा जारी किया गया तीन वीडियो. फरारी के दौरान उन्‍होंने तीन वीडियो जारी किए. 19 अगस्त को जारी अपने पहले के वीडियो में अनंत सिंह ने कहा था कि वे जल्‍दी ही सरेंडर कर देंगे. उन्‍होंने खुद को फरार मानने से भी इनकार किया था. फिर दूसरा वीडियो जारी किया और उन्होंने अपना तीसरा वीडियो गुरुवार यानि 22 अगस्त को जारी किया था.


Loading...



इस वीडियो में अनंत ने पटना पुलिस के ऊपर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि उन्हें पता चल गया है कि ‘राज्य की सत्ताधारी जदयू के सांसद ललन सिंह, मंत्री नीरज कुमार और अपर पुलिस अधीक्षक (ASP) लिपि सिंह ने मेरे खिलाफ साजिश रचकर एक रिश्तेदार के जरिए घर मे हथियार रखवाए थे.’
पटना से लेकर बाढ़ तक थी नजर
गौरतलब है कि अनंत सिंह को गिरफ्तार करने के इरादे से बिहार के कई कोर्ट (Court Campus) परिसर के आसपास सिविल वर्दी में पुलिसवालों को तैनात किया गया था. ताकि मौका मिलते ही उनको सरेंडर करने से पहले दबोचा जा सके. अनंत किस कोर्ट में सरेंडर करेंगे इसको लेकर भी सस्पेंस बरकरार था लिहाजा बाढ़, आरा से लेकर पटना कोर्ट के बाहर पुलिस की नजरें बनी हुई थीं.



Anant Singh
अनंत सिंह के घर से एके 47 और भारी मात्रा में हथियार मिलने के बाद से पटना पुलिस तलाश में थी.



सवालों के घेरे में पटना पुलिस
पिछले सात दिनों से अनंत सिंह की टोह में लगी किसी भी हाल में उनको गिरफ्तार करना चाहती है, लेकिन अनंत पुलिस के हत्थे नहीं चढ़े और अंतत: दिल्ली के साकेत कोर्ट में सरेंडर कर दिया. बड़ा सवाल ये है कि इतनी पुलिसिया सख्ती के भी बाहुबली विधायक पटना से दिल्ली पहुंच गए और किसी को भनक तक नहीं लगी.

ये भी पढ़ें-


दिल्ली पुलिस के प्रोटेक्शन में बाढ़ कोर्ट में पेश होंगे अनंत सिंह, ट्रांजिट रिमांड पर ले सकती है बिहार पुलिस




पकड़ में आए बाहुबली विधायक अनंत सिंह, दिल्ली के साकेत कोर्ट में किया सरेंडर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 23, 2019, 2:45 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...