खुलासा: जानें अनंत सिंह के पास कहां से आया था AK-47 रायफल?

News18 Bihar
Updated: August 22, 2019, 7:49 AM IST
खुलासा: जानें अनंत सिंह के पास कहां से आया था AK-47 रायफल?
बताया जाता है कि अनंत सिंह को तस्करों के जरिए एके-47 रायफल मिला था.

10 साल पहले पूर्व आईपीएस अमिताभ दास ने जो गोपनीय रिपोर्ट भेजी थी, उसमें इस बात की ओर इशारा किया गया था कि अनंत सिंह के पास एके-47 पुरुलिया में गिरे हथियारों की खेप से आई है.

  • Share this:
बिहार के मोकामा से बाहुबली विधायक अनंत सिंह (Anant Singh) के घर से एके-47 रायफल (AK-47 Rifle) बरामदगी मामले में नया खुलासा हुआ है. बताया जा रहा है कि बरामद एके-47 वही है जो पश्चिम बंगाल (West Bengal) में पुरुलिया (purulia) जिले के झालदा में गिराए गए थे.

दिसंबर 1995 में गिराई गई थी खेप
बता दें कि दिसंबर 1995 में लातवियाई विमान से एक बड़े क्षेत्र में एके-47, गोला बारूद और अन्य हथियारों की बड़ी खेप गिराई गई थी. इसमें ज्यादातर एके-47 और अन्य कई हथियारों को पुलिस ने जब्त कर लिया था, लेकिन बड़ी संख्‍या में एके-47 राइफल गायब हो गए थे.

पूर्व IPS की गोपनीय रिपोर्ट में खुलासा

दरअसल, 10 साल पहले पूर्व आईपीएस अमिताभ दास ने जो गोपनीय रिपोर्ट भेजी थी, उसमें इस बात की ओर इशारा था कि अनंत के पास एके-47 पुरुलिया में गिरे हथियारों की खेप से आई है. बताया जाता है कि इन्हीं गायब एके-47 की छोटी से खेप अनंत सिंह को हाथ लगी थी. हालांकि, इस बात का खुलासा नहीं हो सका है कि अनंत को एके-47 रायफल किस हथियार तस्कर ने दिया था. सूत्रों के अनुसार, पटना पुलिस समेत अन्य जांच एजेंसियों ने इसकी जांच शुरू कर दी है.

जांच में जुटी पुलिस
विधायक के घर से बरामद एके-47 का सारा डिटेल देश के सभी ऑर्डिनेंस फैक्ट्रियों को दे दी गई है. मिलिट्री का इंटेलिजेंस भी इसकी जांच में जुटी हुई है. फिलहाल कहीं से भी इसकी रिपोर्ट नहीं आई है.
Loading...

रिपोर्ट- संजय कुमार

ये भी पढ़ें-


'संजीवनी' की तलाश में दूधवालों के लिए अड़ गए तेजस्वी!




दूध मार्केट बचाने के लिए भारी बारिश में धरने पर बैठे तेजस्वी यादव

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 22, 2019, 7:31 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...