इन 23 शब्दों के फेर में फंस गए बाहुबली विधायक अनंत सिंह, समर्थकों ने कहा साजिश

विधायक अनंत सिंह की आवाज मैच करने के बाद मामले के अनुसंधानकर्ता ने एफएसएल रिपोर्ट के आधार पर वरीय पुलिस पदाधिकारियों से निर्देश मांगा है.

News18 Bihar
Updated: September 6, 2019, 8:15 AM IST
इन 23 शब्दों के फेर में फंस गए बाहुबली विधायक अनंत सिंह, समर्थकों ने कहा साजिश
28 मिनट के ऑडियो क्लिप में विधायक अनंत सिंह के कहे 23 शब्द मैच कर गए (फाइल फोटो)
News18 Bihar
Updated: September 6, 2019, 8:15 AM IST
पटना. पंडारक (Pandarak) के भोला सिंह और उसके भाई मुकेश ( Bhola Singh And Mukaesh) की हत्या की सुपारी देने के मामले में वायरल ऑडियो (Viral Audio) की आवाज मिलान के बाद बाहुबली विधायक अनंत सिंह (MLA Anant Singh) की मुश्किलें बढ़ गई हैं. विधायक के समर्थकों ने एफएसएल रिपोर्ट (FSL Report) पर सवाल उठाते हुए इसे साजिश (Conspiracy) करार दिया है.

विधायक के प्रतिनिधि बिंदू सिंह ने एफएएसल रिपोर्ट पर पटना में विधायक आवास पर प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाकर कहा कि उन्हें जानकारी मिली थी कि वायरल ऑडियो और विधायक की आवाज के सैंपल जांच के लिए एफएसएल हैदराबाद भेजे गए हैं, जबकि कोर्ट में पेश रिपोर्ट पटना की है. यह सब कुछ लोगों के इशारे पर किया जा रहा है.

'लल्लू मुखिया का कबूलनामा भी झूठा'
उन्होंने पिछले दिनों सरेंडर करने वाले लल्लू मुखिया का स्वीकारोक्ति वाले बयान को झूठा करार दिया और कहा कि जबरन लल्लू मुखिया से सादे कागज पर दस्तखत कराया गया था. विधायक के प्रतिनिधि ने एके 47 मामले में बिहार पुलिस की कार्रवाई पर सवाल उठाते हुए कहा कि विवेका पहलवान के घर से एके 47 की तस्वीरें वायरल हुई थीं, लेकिन अब तक विवेका पहलवान पर केस दर्ज क्यों नहीं किया गया.

23 शब्दों के मिलान का रिपोर्ट में दावा
बता दें कि पंडारक के भोला सिंह और उसके भाई मुकेश सिंह की हत्या की साजिश रचने के मामले में वायरल ऑडियो से मोकामा के विधायक अनंत सिंह की आवाज के 23 शब्द मैच कर गए हैं. एफएसएल प्रभारी निदेशक अशोक कुमार दाव और सहायक निदेशक उमेश कुमार सिंह ने वॉयस सैंपल की जांच की थी. यह सैंपल बीते एक अगस्त को रिकॉर्ड किया गया था.

मैच कर गए अनंत सिंह के कहे ये शब्द
Loading...

इसमें कहा गया है कि आठ क्लिप के जांच के बाद 23 शब्द मैच कर गए हैं. जो शब्द मैच हुए हैं उनमें- सांझ के, कुल के मंगा, होशियार, अपने कर, गोतिया, कईले रहा, गाली, घोड़ा जे, गोली भी, एकदम बरियार, सिक्सर, बरलवा, बुतरुआ, सौ परसेंट, मोबाइलवा, एक्टिव, मुखिया, छप्पन, फायदा, बिहने, भेजवा, सिस्टमा, आदमिया शामिल हैं.

रिमांड पर ले सकती है पुलिस
विधायक अनंत सिंह की आवाज मैच करने के बाद मामले के अनुसंधानकर्ता ने एफएसएल रिपोर्ट के आधार पर वरीय पुलिस पदाधिकारियों से निर्देश मांगा है. संभावना है कि अगले दो-तीन दिन में विधायक को बेउर जेल से ले जाकर बाढ़ कोर्ट में पेश किया जाए. इसके बाद उन्हें रिमांड पर लेने की कार्रवाई हो सकती है.

(इनपुट- संजय कुमार)

ये भी पढ़ें- 

बिहार के पप्पू हरिजन सहित 46 शिक्षकों को राष्ट्रपति ने दिया नेशनल टीचर अवार्ड

नियोजित शिक्षकों के समर्थन में उतरे पप्पू यादव, शिक्षा मंत्री को बताया 'गोबर'

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 6, 2019, 7:46 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...