लाइव टीवी

पटनाः रिश्तेदार की मौत से बिफरे किन्नरों ने अस्पताल में की तोड़फोड़ और आगजनी, केस दर्ज

Sanjay Kumar | News18 Bihar
Updated: November 24, 2019, 8:30 PM IST
पटनाः रिश्तेदार की मौत से बिफरे किन्नरों ने अस्पताल में की तोड़फोड़ और आगजनी, केस दर्ज
पटना में निजी अस्पताल प्रबंधन के खिलाफ किन्नरों ने काटा बवाल.

बिहार (Bihar) की राजधानी पटना (Patna) में रिश्तेदार की मौत के बाद किन्नरों (Transgenders) ने जमकर काटा बवाल. अस्पताल में तोड़फोड़ (Vandalize) और आगजनी की घटना के बाद पहुंची पुलिस. इलाज में लापरवाही का आरोप लगा किन्नरों ने दर्ज कराया मुकदमा.

  • Share this:
पटना. राजधानी पटना (Patna) में एक निजी हॉस्पिटल (Private Hospital) में एक किन्नर के रिश्तेदार की मौत के बाद इलाज में लापरवाही को लेकर नाराज किन्नरों ने जमकर हंगामा मचाया. पाटलिपुत्र इलाके में किन्नरों ने अस्पताल प्रबंधन पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए तोड़फोड़ की और वाहनों को जलाने का प्रयास किया. इसके जवाब में अस्पताल के कर्मचारियों ने भी पथराव किया. किन्नरों ने आरोप लगाया कि गंभीर हालत में भर्ती युवक की मौत के बाद भी अस्पताल प्रबंधन ने इलाज के नाम पर 5 लाख रुपए से ज्यादा पैसे ले लिए. अस्पताल में तोड़फोड़ की घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने किन्नरों को समझा-बुझाकर मामला शांत कराया. बाद में किन्नरों की शिकायत पर पुलिस ने केस दर्ज कर मामले की छानबीन शुरू कर दी है.

इलाज में लापरवाही से नाराज थे किन्नर
जानकारी के मुताबिक, एक किन्नर के भाई को गंभीर हालत में निजी अस्पताल में लाया गया था. किन्नरों का आरोप है कि अस्पताल प्रबंधन ने 5 लाख से ज्यादा की राशि ले ली और युवक को लाईफ सपोर्ट सिस्टम पर रखकर इलाज का ढोंग करते रहे. इस बीच किन्नरों को आईसीयू में भी नहीं जाने दिया गया. बाद में दबाव बनाने पर जब किन्नर मरीज को एंबुलेंस से ले जाने लगे कि उसकी मौत हो गई. इसके बाद किन्नरों ने हंगामा शुरू कर दिया. उन्होंने तोड़फोड़ शुरू कर दी. साथ ही अस्पताल परिसर में खड़े वाहनों को जलाने का प्रयास किया. इसके जवाब में अस्पताल के कर्मियों ने भी किन्नरों के ऊपर पथराव किया.

पुलिस ने शांत कराया मामला

निजी अस्पताल में किन्नर काफी देर तक बवाल करते रहे. शाम में घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने दोनों पक्षों को समझाने का प्रयास किया, लेकिन किन्नर मानने को तैयार नहीं थे. पुलिस के सामने ही किन्नरों ने वाहनों में आग लगाने की कोशिश की, जिसे किसी तरह रोका गया. बाद में पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों ने किसी तरह किन्नरों को शांत कराया. पुलिस के मुताबिक, निजी हॉस्पिटल के खिलाफ पहले भी शिकायत मिलती रही है. इसलिए पटना के डीएम ने भी अस्पताल प्रबंधन के खिलाफ कार्रवाई के लिए पत्र लिखा है. बहरहाल, पुलिस ने किन्नरों की शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया है.

ये भी पढ़ें -

बिहार विधानसभा चुनाव: इस 'प्लान' से विरोधियों को देगी मात भाजपा, पटना में जुटेंगे दिग्गज
Loading...

Maharashtra: शाहनवाज हुसैन ने पूछा- क्या कांग्रेस सावरकर पर गर्व करेगी, 'जय भवानी' बोलेगी ?

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 24, 2019, 8:30 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...