लाइव टीवी

बिहार: CAA और NRC के खिलाफ भारत बंद का मिलाजुला असर, भोजपुरी गानों पर नाचे जन अधिकार पार्टी के कार्यकर्ता
Patna News in Hindi

भाषा
Updated: December 19, 2019, 6:49 PM IST
बिहार: CAA और NRC के खिलाफ भारत बंद का मिलाजुला असर, भोजपुरी गानों पर नाचे जन अधिकार पार्टी के कार्यकर्ता
पटना की सड़कों पर हथकड़ी डालकर प्रदर्शन करते पप्पू यादव

बिहार बंद के दौरान पटना में पप्पू यादव (Pappu Yadav) अपने समर्थकों के साथ हाथों में हथकड़ी और पांव में बेड़ी पहनकर निकले.

  • Share this:
पटना. नागरिकता संशोधन कानून (Citizenship Amendment Act) और नेशनल रजिस्टर फॉर सिटिजनशिप (National Register of Citizens) के विरोध में गुरुवार को वामदलों के देशव्यापी बंद का बिहार में मिलाजुला असर दिखा. इस बंद को कई अन्य छोटे दलों का समर्थन मिला है. बिहार की राजधानी पटना में वामपंथी छात्र संगठनों एआईएसएफ और आईसा से जुड़े कार्यकर्ता राजेंद्रनगर रेलवे स्टेशन के पास पटरियों पर बैठ गए जिससे सुबह करीब आधा घंटा तक ट्रेनों की आवाजाही बाधित रही.

रेलवे सूत्रों ने बताया कि रेलवे सुरक्षा बल द्वारा प्रदर्शनकारियों को खदेड़े जाने पर रेल यातायात बहाल हुआ. उन्होंने बताया कि सुबह करीब आठ बजे विकासशील इंसान पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुकेश सहनी अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं के साथ पटना जंक्शन पहुंचे और रेल यातायात को बाधित करने का प्रयास किया जिन्हें ऐसा करने से आरपीएफ ने रोका.

उन्होंने बताया, 'सुबह 10 बजे के आसपास पूर्व सांसद पप्पू यादव के दल जन अधिकार पार्टी के सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने राजेंद्रनगर रेलवे स्टेशन से सटी सड़क पर टायर जलाकर उनमें से कुछ को पटरियों पर फेंक दिया.'



हाथ में हथकड़ी और पैर में बेड़ियां डालकर पटना में निकले पप्पू यादव



जन अधिकार पार्टी के कार्यकर्ताओं ने उक्त सड़क मार्ग से गुजर रही एक एम्बुलेंस को भी क्षतिग्रस्त कर दिया. स्थानीय पुलिस और आरपीएफ के जवानों ने प्रदर्शनकारियों को वहां से खदेड़ा. देश के ज्वलंत प्रश्नों को लेकर जन अधिकार पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पप्पू यादव ने अपने समर्थकों के साथ बंद के दौरान प्रतीकात्मक तौर पर अपने-अपने हाथों में हथकड़ी और पैरों में बेड़ियां पहने पटना के डाकबंगला चौराहे पर प्रदर्शन किया.

जहानाबाद जिला में सीपीआई माले के कार्यकर्ताओं ने काको मोड़ पर सड़क पर प्रदर्शन किया जिससे राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 110 और 83 पर यातायात बाधित हुआ. भाकपा माले के कार्यकर्ताओं ने मुजफ्फरपुर के मुशहरी प्रखंड मुख्यालय के समीप भी प्रदर्शन किया जिससे आस-पास तथा पड़ोसी समस्तीपुर जिले में वाहनों का आवागमन बाधित हुआ. माकपा कार्यकर्ता दरभंगा जिले के लहेरियासराय स्टेशन के पास रेल पटरियों पर बैठ गए.

भोजपुरी गानों की धुन पर नाचते दिखे पप्पू यादव के कार्यकर्ता 

पटना के पास गंगा नदी पर बने महात्मा गांधी सेतु पर जन अधिकार पार्टी के समर्थक भोजपुरी गानों की धुन पर नृत्य करते देखे गए.

ट्रेनों का परिचालन लगभग सामान्य

पूर्व मध्य रेल के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी राजेश कुमार ने बताया, 'विभिन्न संगठनों द्वारा बिहार बंद के मद्देनजर कुछ छिटपुट घटनाओं को छोड़कर पूर्व मध्य रेल में ट्रेनों का परिचालन लगभग सामान्य रहा. बंद के दौरान सोनपुर मंडल के काढ़ागोला रोड स्टेशन पर ट्रेनों का परिचालन सुबह सवा नौ बजे से प्रभावित रहा जिससे ट्रेन संख्या 15623 भगत की कोठी-कामाख्या एक्सप्रेस कुरसेला स्टेशन पर खड़ी रही, जो कुरसेला स्टेशन से खुलकर कटिहार स्टेशन पर सुबह साढ़े 10 बजे पहुंची.

ये भी पढ़ें-

बिहार बंद के दौरान पप्पू यादव के समर्थकों की गुंडागर्दी, पटना में पथराव-मारपीट

नीतीश बोले- 'गारंटी देते हैं हमारे रहते अल्पसंख्यक समाज की उपेक्षा नहीं होगी'

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 19, 2019, 6:30 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading