नए साल में पटना पुलिस पर भारी पड़े 'गुंडे', 2 सिपाही अस्‍पताल में भर्ती
Patna News in Hindi

नए साल में पटना पुलिस पर भारी पड़े 'गुंडे', 2 सिपाही अस्‍पताल में भर्ती
नये एसएसपी ने आज ही किया है पदभार ग्रहण.(प्रतीकात्मक फोटो)

पटना पुलिस (Patna Police) लोगों को सुरक्षा देने के बजाए खुद ही परेशान नजर आ रही है. नए साल के दूसरे ही दिन पटना पुलिस पर दो जगह हमले हुए जिसमें तीन पुलिसकर्मी घायल हो गए, जिनमें से दो का इलाज पीएमसीएच में चल रहा है.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
पटना. नए साल में पटना पुलिस (Patna Police) ने लोगों को सुरक्षा देने का दावा किया था, लेकिन वह खुद को असमाजिक तत्वों से नहीं बचा पा रही है. हालांकि एक समय था कि लोग खाकी का सम्मान ही नहीं करते बल्कि उससे खौफ खाते थे. शायद अब बिहार में पुलिसकर्मियों का एतबार खत्म हो गया है. यही वजह है कि नए साल के दूसरे ही दिन पटना पुलिस पर एक साथ दो अलग-अलग जगहों पर हमले हुए. इसमें तीन पुलिसकर्मी घायल हो गए, जिनमें से दो की हालत गंभीर है और उन्‍हें इलाज के लिए पीएमसीएच में एडमिट कराया गया है. जबकि इस मामले में पटना के नए एसएसपी उपेन्द्र शर्मा (SSP Upendra Sharma) ने सख्‍त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं.

छेड़खानी को विरोध करने पर पिटे पुलिस वाले
पीरबहोर में प्रशासन की मनाही करने के बावजूद गंगा में नाव चलाई जा रही थी. जबकि इस दौरान असमाजिक तत्व छेड़खानी करने लगे तो दो पुलिसकर्मियों ने उन्‍हें ऐसा करने से रोका. बस देखते ही देखते असमाजिक तत्व पुलिसकर्मियों पर टूट पड़े. घटना के बाद एसएसपी के निर्देश पर पुलिस सीसीटीवी फुटेज से आरोपियों की खोजबीन में लग गई और 6 आरोपी गिरफ्तार कर लिए हैं.

कदमकुआं में भी हमला



आज ही पीरबहोर बाद कदमकुआं में भी पुलिस पर गुंड़े भारी पड़े. राजेंद्रनगर गोलम्बर के पास किसी बात को लेकर दो गुट आपस में झगड़ रहे थे. इसी दौरान दो पुलिसकर्मी अरुण और विनय के साथ दरोगा मुकेश सिंह वहां पहुंच गए. लेकिन असमाजिक तत्‍वों ने आपसी मारपीट छोड़ पुलिसकर्मियों की लोहे की रॉड से पिटाई कर दी.



दरोगा की पिस्‍टल गायब
तीसरी घटना भी पटना के शहरी थाना बुद्धा कॉलोनी से जुड़ी है. इस थाने में पदस्थापित दरोगा मरांडी सड़क दुर्घटना में बेहोश हो गये. असमाजिक तत्वों ने मौका देखते ही उनकी पिस्टल ही गायब कर दी.

एसएसपी ने संभाली कमान
पटना के नए एसएसपी उपेन्द्र शर्मा ने आज ही पदभार ग्रहण किया है. जबकि एसएसपी ने अपने मातहत पुलिसकर्मियों को अपराधियों से निपटने का आदेश दिया था, लेकिन आज पुलिस पर असमाजिक तत्व ही भारी पड़ते दिख रहे हैं.

 

ये भी पढ़ें-
Opinion: चुनाव 2020 में JDU-भाजपा में किसका होगा पलड़ा भारी?

 

अनोखे तरीके से कर रहे थे शराब तस्‍करी, यूं चढ़े पुलिस के हत्‍थे
First published: January 2, 2020, 8:16 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading