अरुण जेटली का निधन: CM नीतीश ने कहा- सभी विचारधाराओं से उन्हें सम्मान मिला

सीएम नीतीश ने कहा कि उन्होंने उच्च राजनीतिक मूल्यों एवं आदर्शों की बदौलत सार्वजनिक जीवन में उच्च शिखर को प्राप्त किया.

News18 Bihar
Updated: August 24, 2019, 2:57 PM IST
अरुण जेटली का निधन: CM नीतीश ने कहा- सभी विचारधाराओं से उन्हें सम्मान मिला
अरुण जेटली के निधन पर बिहार के कई नेताओं ने शोक व्यक्त किया.
News18 Bihar
Updated: August 24, 2019, 2:57 PM IST

देश के पूर्व वित्त मंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता अरुण जेटली का निधन हो गया. शनिवार को दिल्ली के एम्स में उन्होंने 12.07 बजे अंतिम सांस ली. वह 66 साल के थे. लंबे समय से बीमार चल रहे जेटली को 9 अगस्त को सांस लेने में तकलीफ के बाद एम्स में भर्ती कराया गया था. उनके निधन पर बिहार में दो दिनों का राजकीय शोक घोषित किया गया है.


अरुण जेटली के निधन की खबर मिलते ही प्रदेश में शोक की लहर व्याप्त है. बिहार के राज्यपाल फागु चौहान, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, डिप्टी सीएम सुशील मोदी, पूर्व सीएम जीतन राम मांझी, राजद नेता शिवानंद तिवारी, तेजस्वी यादव सहित जाने-माने लोगों ने उन्हें श्रद्धांजलि दी है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गहरी शोक संवेदना व्यक्त की है.


उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट पर लिखा, भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली जी का निधन दुःखद. उन्होंने उच्च राजनीतिक मूल्यों एवं आदर्शों की बदौलत सार्वजनिक जीवन में उच्च शिखर को प्राप्त किया. ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दें.





Loading...

उन्होंने जारी अपने बयान में कहा है कि अरूण जेटली जी विलक्षण प्रतिभा के धनी थे. उन्होंने भारत सरकार में कई महत्वपूर्ण मंत्रालयों की जिम्मेदारियों का कुशलतापूर्वक निवर्हन किया. वे एक उत्कृष्ट न्यायविद भी थे.

सीएम नीतीश ने कहा कि उन्होंने उच्च राजनीतिक मूल्यों एवं आदर्शों की बदौलत सार्वजनिक जीवन में उच्च शिखर को प्राप्त किया. उन्हाेंने अपने व्यक्तित्व की बदौलत राजनीतिक सीमाओं के परे सभी विचारधारा के राजनीतिक दलों का आदर एवं सम्मान प्राप्त किया.

नीतीश कुमार ने कहा कि अरूण जेटली जी से मेरा व्यक्तिगत संबंध था, उनके निधन से मैं काफी मर्माहत हूं. अरूण जेटली जी का निधन देश के लिए एक अपूरणीय क्षति है, जिसे कभी भरा नहीं जा सकता, उनकी कमी हमेशा खलेगी.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दिवंगत आत्मा की चिर शान्ति तथा उनके परिजनों को दुःख की इस घड़ी में धैर्य धारण करने की शक्ति प्रदान करने की ईश्वर से प्रार्थना की है.

ये भी पढ़ें- 

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 24, 2019, 2:49 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...