Assembly Banner 2021

बिहार के मुख्य सचिव होंगे अरुण कुमार सिंह, दीपक कुमार होंगे सीएम के सलाहकार

बदलाव की उम्मीद के साथ किए जा रहे इस बदलाव के नतीजे तो बाद में दिखेंगे.

बदलाव की उम्मीद के साथ किए जा रहे इस बदलाव के नतीजे तो बाद में दिखेंगे.

दीपक कुमार की जगह अब अरुण कुमार सिंह बिहार के मुख्य सचिव होंगे. दीपक कुमार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का परामर्शदाता बनाने की तैयारी है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 27, 2021, 7:53 PM IST
  • Share this:
पटना. बिहार (Bihar) के राजनीतिक गलियारों से अधिकारियों के बड़े फेरबदल की सूचना आ रही है. सूत्रों की जानकारी के मुताबिक, दीपक कुमार (Deepak Kumar) की जगह अब अरुण कुमार सिंह (Arun Kumar Singh) बिहार के मुख्य सचिव (Chief Secretary) होंगे. दीपक कुमार का कार्यकाल कल यानी रविवार को खत्म जो रहा है. सूत्रों की जानकारी के मुताबिक, दीपक कुमार को एक्सटेंशन नहीं दिया जा रहा है. दीपक कुमार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) का परामर्शदाता (advisor) बनाने की तैयारी है. दीपक कुमार 1984 बैच के बिहार कैडर के आईएएस अधिकारी हैं. पहले वह 29 फरवरी 2020 को सेवानिवृत्त होनेवाले थे. केंद्र की इजाजत के बाद राज्य सरकार ने छह महीने के लिए उन्हें सेवा विस्तार दिया था. बिहार चुनाव और कोरोना संक्रमण को देखते हुए उन्हें दुबारा सेवा विस्तार मिला था.

खबर तो यह भी है कि गृह विभाग के अपर सचिव आमिर सुब्हानी के पद पर भी बदलाव की तैयारी है. आमिर सुब्हानी अब विकास आयुक्त बनाए जाएंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज