लाइव टीवी

किशनगंज में AIMIM की जीत एनआरसी के लिए जरूरी: जीतन राम मांझी

भाषा
Updated: October 26, 2019, 11:51 PM IST
किशनगंज में AIMIM की जीत एनआरसी के लिए जरूरी: जीतन राम मांझी
जीतन राम मांझी ने कहा कि ओवैसी की पार्टी की जीत से देश भर में दलित एवं मुस्लिम एकता को प्रोत्साहन मिलेगा. (फाइल फोटो)

जीतन राम मांझी (Jitan Ram Manjhi) ने कहा कि असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) के खिलाफ कुछ लोगों की विपरीत प्रतिक्रिया की वह आलोचना करते हैं.

  • Share this:
पटना. बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और हिन्‍दुस्‍तानी आवाम मोर्चा (Hindustani Awam Morcha) के प्रमुख जीतन राम मांझी (Jitan Ram Manjhi) ने किशनगंज विधानसभा उपचुनाव में असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) की पार्टी एआईएमआईएम (AIMIM) की जीत पर उन्हें और उनकी पार्टी को शनिवार को बधाई दी तथा इस जीत को नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटीजन (NRC) के लिए जरूरी बताया.

मांझी ने शनिवार को एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कहा कि देश में प्रजातंत्र है और हर एक पार्टी चुनाव लड़ता है. इसकी इजाजत भारत का चुनाव आयोग देता है. उन्होंने कहा कि असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम के द्वारा किशनगंज से उम्मीदवार उतारने एवं विजय होने के लिए वे ओवैसी और उनकी पार्टी को बधाई देते हैं.

मांझी ने कहा कि ओवैसी के खिलाफ कुछ लोगों की विपरीत प्रतिक्रिया की वह आलोचना करते हैं. पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि राष्ट्रीय नागरिक पंजी के नाम पर दलित एवं मुस्लिम को बाहरी तथा आतंकवादी घोषित करने की कोशिश का सामना करने के लिए ओवैसी की पार्टी की जीत से देश भर में दलित एवं मुस्लिम एकता को प्रोत्साहन मिलेगा. उन्होंने कहा कि उनका दृढ़ मत है कि दलित मुस्लिम एकता को और मजबूत करने मात्र से ही निजी क्षेत्र में आरक्षण, न्यायपालिका में आरक्षण एवं समान शिक्षा प्रणाली लागू किया जा सकता है.

गौरतलब है कि बिहार में गत 21 अक्टूबर को संपन्न उपचुनाव में असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम के प्रत्याशी कमरुल होदा किशनगंज से बीजेपी प्रत्याशी स्वीटी सिंह को पराजित किया है.

ये भी पढ़ें-

पार्टी की हार पर JDU विधायक खुश, हाथी पर चढ़कर मनाया जश्न, जानें पूरा मामला

पेड़ काटने वालों पर 'मर्डर केस' करने की मांग कर रहे हैं लोग, दी ये चेतावनी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 26, 2019, 11:40 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...