केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे की गाड़ी का कटा 2500 रुपए का चालान

नए मोटर व्हिकल एक्ट की जद में केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे की गाड़ी भी आ गई है. अश्विनी चौबे की गाड़ी पर 2500 रुपए का चालान काटा गया है.

News18 Bihar
Updated: September 9, 2019, 11:25 PM IST
केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे की गाड़ी का कटा 2500 रुपए का चालान
अश्विनी चौबे की गाड़ी का चालान पटना कमिश्नर के आदेश पर किया गया है.
News18 Bihar
Updated: September 9, 2019, 11:25 PM IST
पटना. नए मोटर व्हिकल एक्ट की जद में केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे (Ashvini Choubey) की गाड़ी भी आ गई है. अश्विनी चौबे की गाड़ी पर 2500 रुपए का चालान (Challan) काटा गया है. इसमें 500 रुपए का फाइन काले शीशे के लिए और 2000 रुपए फाइन गाड़ी को मौके पर न रोकने के लिए काटा गया है. अश्विनी चौबे की गाड़ी का चालान पटना कमिश्नर के आदेश पर किया गया है.

पुलिसवालों को पड़ा महंगा
दरअसल रविवार को राजधानी पटना (Patna) में चेकिंग के दौरान केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री अश्विनी चौबे के बेटे की गाड़ी को पुलिसवालों ने चेक नहीं किया था. इस मामले को गंभीरता से लेते हुए कमिश्नर आनंद किशोर (Commissioner Anand Kishor) ने दोषी पुलिसकर्मियों पर तुरंत कार्रवाई का आदेश दिया था. जिसके बाद दारोगा देवपाल पासवान और सिपाही दिलीप चंद्र को तत्काल सस्पेंड (Suspend) कर दिया गया था.

गाड़ी में थीं मंत्री की पत्नी, बहू और बेटा

पटना में कमिश्नर आनंद किशोर की अगुवाई में सड़क पर वाहन चेकिंग अभियान चल रहा है. इस दौरान केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे की गाड़ी जांच अभियान में रोकी गई. मंत्री का परिवार स्कॉर्पियो गाड़ी में सवार था. इस कार में अश्विनी चौबे के बेटे अर्जित, बहू और पत्नी थीं. सांसद लिखी गाड़ी को रोके जाने के बाद भी मौके पर मौजूद किसी भी अधिकारी या पुलिसवाले में जांच करने की हिम्मत नहीं जुटाई. इस दौरान मंत्री जी का परिवार इंतज़ार करता रहा.

बहू ने जताई नाराजगी
प्रशासन के इस रवैये से केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे की बहू नाराज दिखीं. उन्होंने वाहन जांच अभियान में गाड़ियों को रोकने के तरीके पर सवाल उठाया और कहा कि इससे दुर्घटना बढ़ने की आशंका रहेगी. उन्होंने पूछा कि अगर ऐसा करने के दौरान सड़क हादसा होगा तो इसकी जानकारी कौन लेगा.
Loading...

सांसद के बेटे का कटा चालान
दूसरी ओर पटना में ही पाटलिपुत्र के बीजेपी सांसद रामकृपाल यादव के बेटे को भी रविवार को ट्रैफिक रूल तोड़ने पर एक हज़ार रुपए का जुर्माना देना पड़ा. मालूम हो कि नए ट्रैफिक नियम बनने के बाद पूरे राज्य में सघन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है. इस अभियान में लोगों को भारी जुर्माना लगाया जा रहा है.

ये भी पढ़ें:

BJP नेता बोले- 'नीतीश को अब बिहार छोड़ केंद्र की राजनीति करनी चाहिए', JDU ने दिया ये जवाब

गिरिराज का JDU पर निशाना! बोले- घुसपैठियों को वोटबैंक की नज़र से कोई नहीं देखे

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 9, 2019, 11:09 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...