Bihar Election 2020: ओवैसी की पार्टी AIMIM और समाजवादी जनता दल का गठबंधन, UDSA नाम से बना नया एलायंस

असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी बिहार में खोज रही जनाधार. (फाइल फोटो)
असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी बिहार में खोज रही जनाधार. (फाइल फोटो)

Bihar Assembly Election 2020: चुनाव की आहट के साथ ही ओवैसी की पार्टी ने बिहार में अपनी दस्तक दे दी है. इसी के साथ अब RJD और JDU की मुश्किलें बढ़ती हुई नजर आ रही हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 19, 2020, 6:27 PM IST
  • Share this:
पटना. बिहार में विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election) के नजदीक आते ही राजनीतिक पार्टियों में हलचल तेज हो गई है. अब RJD और JDU सहित बाकि पार्टियों के लिए मुश्किलें बढ़ाने को चुनावी पूल में UDSA की एंट्री हो चुकी है. चुनाव से पहले बिहार में एक और नया एलायंस बन गया है. AIMIM और समाजवादी जनता दल के गठबंधन को UDSA एलायंस नाम दिया गया है. माना जा रहा है कि ओवेसी की पार्टी अब बिहार में जनाधार बढ़ाने की कवायद में जुट गई है.

बिहार चुनाव के पिच पर एंट्री मारने के बाद असदुद्दीन ओवैसी ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि बिहार में गठबंधन को लेकर कई और पार्टियों से बात चल रही है. जो भी हमें वोट काटने वाले बताते हैं लोकसभा में उनका क्या हश्र हुआ ये किसी से छुपा नहीं है. ओवैसी ने कहा कि हम ट्विंकल ट्विंकल लिटिल स्टार हैं, लेकिन जिन्होंने बिहार की जनता के मैंडेट से खिलवाड़ किया उनसे ये सवाल क्यों नही किया जाता. असदुद्दीन ओवैसी ने इशारों में नीतीश कुमार पर हमला बोला है.

ये भी पढ़ें: हरियाणा: कबड्डी के स्टार खिलाड़ी सुरेंद्र की खेत में मिली लाश, पुलिस ने शुरू की जांच



 असदुद्दीन ओवैसी का बड़ा बयान
असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि मुस्लिम वोटरों पर किसी का अधिकार नहीं है. ये कोई दावा करते हैं तो किस हैसियत से करता हैं, ये समझ में नहीं आता. ओवैसी ने कहा कि हम किसी एक धर्म की राजनीति नहीं करते. हम पर जो आरोप लगाया जाता है वो गलत हैं. AIMIM और समाजवादी जनता दल गठबंधन को UDSA एलायंस नाम दिया गया है. वहीं अलकायदा के 9 संदिग्ध की गिरफ्तारी पर ओवैसी ने कहा कि NIA द्वारा संदिग्धों की गिरफ्तारी हुई है. NIA जांच रही है कि वे कौन हैं. राजद  द्वारा भाव नहीं दिए जाने पर ओवैसी ने कहा कि हम तो ट्विंकल ट्विंकल लीटर स्टार हैं, लेकिन बिहार की जनता देख रही है कौन-कौन किसको भाव दे रहा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज