Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    Bihar Election 2020: विरोध के बाद इस JDU प्रत्याशी ने लौटाया टिकट, चुनाव नहीं लड़ने का ऐलान

    जेडीयू ने इस बार 18 यादव उम्मीदवारों को टिकट दिया है.
    जेडीयू ने इस बार 18 यादव उम्मीदवारों को टिकट दिया है.

    Bihar Assembly Election 2020: जदयू (JDU) प्रत्याशी मनोज कुशवाहा मीनापुर सीट से उम्मीदवार बनाए गए थे. उन्होंने अपना सिंबल वापस कर दिया है. सीट बंटवारे में कुशवाहा की परंपरागत कुढ़नी सीट बीजेपी (BJP) के खाते में चली गई जहां से वो चुनाव लड़ना चाहते थे.

    • Share this:
    पटना. बिहार में विधानसभा चुनाव (Bihar Election 2020) की हलचल तेज हो गई है. विधानसभा चुनाव में जहां प्रत्याशी टिकट लेने के लिए मारामारी करते हैं, कई हथकंडे अपनाते हैं, लेकिन यहां मामला की उलटा पड़ गया है. मीनापुर के जदयू उम्मीदवार मनोज कुशवाहा (Manoj Kushwaha) ने टिकट मिलने के बाद अपना इलेक्शन सिम्बल लौटा दिया है और चुनाव नहीं लड़ने का फैसला लिया है. दरअसल, पार्टी ने मुजफ्फरपुर के मीनापुर विधानसभा क्षेत्र से मनोज कुशवाहा टिकट दिया था, लेकिन बाहरी होने के नाते उनका विरोध होने लगा. इसके बाद पार्टी ने सिंबल वापस लेने का फैसला किया. अब आज पार्टी ने शनिवार को मनोज कुशवाहा से सिम्बल वापस लिया. अब पार्टी ने मीनापुर सीट से मनोज कुमार को यहां से अपना उम्मीदवार बनाया है.

    शनिवार को मीनापुर सीट से जेडीयू ने मनोज कुमार को अपना उम्मीदवार बनाया है. दरअसल, जेडीयू ने इस बार मनोज कुमार कुशवाहा को उनकी परंपरागत कुढ़नी सीट की जगह मीनापुर से टिकट दिया था, लेकिन कार्यकर्ताओं और स्थानीय नेताओं के विरोध के बाद उन्होंने चुनाव नहीं लड़ने का फैसला लिया और अपना सिम्बल वापस किया.

    पार्टी ने वापस लिया सिंबल



    पूर्व मंत्री मनोज कुशवाहा को मीनापुर से टिकट मिला था और सिम्बल भी मिल चुका था, लेकिन वो कुढ़नी सीट से लड़ना चाहते थे. कुढ़नी से टिकट नहीं मिलने पर वो सिम्बल लौटा रहे है. पार्टी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष और सांसद वशिष्ठ नारायण सिंह ने इस मामले पर सफाई दी और यह बताया कि पार्टी इनके निर्णय का सम्मान करती है कि इन्होंने ऐसा फैसला लिया है. गलती से मनोज कुमार के बदले मनोज कुशवाहा को सिम्बल मिल गया था. शनिवार को मनोज कुमार को मीनापुर से सिम्बल दिया गया है. सांसद आरसीपी सिंह ने भी मनोज कुशवाहा की तारीफ की और कहा कि पार्टी चुनाव के बाद इस पर विचार करेगी और उनको महत्वपूर्ण स्थान दिया जाएगा.
    ये भी पढ़ें: Bihar Election 2020: पूर्व मंत्री मुनेश्वर चौधरी ने थामा JAP का हाथ, पप्पू यादव बोले- अगली सरकार तो...

    मनोज कुशवाहा के स्थान पर मनोज कुमार को टिकट मिला गया है. उन्होंने नीतीश कुमार का धन्यवाद दिया. मनोज कुमार जदयू किसान प्रकोष्ट के अध्यक्ष रह चुके है. बता दें कि NDA में टिकट के बंटवारे के बाद और जदयू द्वारा टिकट घोषणा के साथ ही मनोज कुमार कुशवाहा का विरोध होना शुरू हो गया था. कई नेताओं ने भी इसका विरोध किया था. दरअसल, सीट बंटवारे में कुशवाहा की परंपरागत कुढ़नी सीट बीजेपी के खाते में चली गई है. इसी कारण जेडीयू ने उन्हें मीनापुर से टिकट देने का फैसला किया था.
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज