बड़ी खबर: बिहार की इस सीट से विधानसभा चुनाव लड़ेंगी 'CM कैंडिडेट' पुष्पम प्रिया चौधरी

पुष्पम प्रिया चौधरी का चुनाव लड़ने का ऐलान.
पुष्पम प्रिया चौधरी का चुनाव लड़ने का ऐलान.

Bihar Assembly Election 2020: पुष्पम प्रिया चौधरी (Pushpam Priya Chaudhary) ने एक सोशल मीडिया पोस्ट से अपने चुनाव लड़ने का ऐलान किया है. पुष्पम दो विधानसभा सीटों से चुनाव लड़ने वाली हैं.

  • Share this:
पटना. बिहार में होने वाले विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election) को लेकर भले ही बीजेपी, कांग्रेस समेत अन्य बड़े दलों ने अपने उम्मीदवारों के नाम का ऐलान नहीं किया है, लेकिन रातों-रात मुख्यमंत्री पद का दावेदार बता कर खुद को चर्चित करने वाली प्लुरल्स पार्टी की प्रेसिडेंट और पार्टी की मुख्यमंत्री उम्मीदवार पुष्पम प्रिया चौधरी ने खुद के चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है. पुष्पम प्रिया चौधरी (Pushpam Priya Chaudhary) इस बार के विधानसभा चुनाव में 2 सीटों पर चुनाव लड़ेंगी. इनमें से एक सीट पटना की बांकीपुर विधानसभा है, जबकि दूसरी सीट को लेकर उत्तर बिहार के कुछ जगहों पर कयास लगाए जा रहे हैं. पुष्पम ने गुरुवार को घोषणा कि वह दो विधानसभा क्षेत्रों से चुनाव लड़ेंगी, जिसमें एक क्षेत्र मगध और दूसरा मिथिला होगा.

मगध क्षेत्र के बांकीपुर, पटना से गुरुवार को पुष्पम प्रिया चौधरी ने चुनाव लड़ने की घोषणा की है. उन्होंने सोशल मीडिया पर जानकारी देते हुए लिखा कि "प्लुरल्स पोल कमिटी की अनुशंसा पर मैं पुष्पम प्रिया चौधरी बिहार की जीवनदायिनी गंगा के दक्षिण-तट अवस्थित मगध में सम्राट चंद्रगुप्त और 'देवों के प्रिय' अशोक की प्राचीन राजधानी पुष्पपुर-पाटलिपुत्र-पटना के बांकीपुर विधानसभा क्षेत्र (182) से प्लुरल्स की उम्मीदवार होऊंगी. मैं इंस्टिट्यूट ऑफ डेवेलपमेंट स्टडीज़, यूनिवर्सिटी ऑफ ससेक्स, से डेवेलपमेंट स्टडीज़ में और लंदन स्कूल ऑफ ईकोनोमिक्स एंड पोलिटिकल सायंस से पब्लिक एडमिनिस्ट्रेशन में मास्टर्स हूं और चाणक्य के कहे अनुसार एक शासक बनने के लिए आवश्यक विषयों - पॉलिटिक्स, फ़िलासफ़ी और ईकोनॉमिक्स की मैंने गहन पढ़ाई की है और विकसित समाज के लिए पॉलिसीमेकिंग का कार्य किया है.

Bihar Election, Bihar Chunav, Bihar Election Date, bihar election 2020, bihar assembly election 2020, bihar election 2020 opinion poll, bihar cm candidate, पुष्पम प्रिया चौधरी, पुष्पम प्रिया चौधरी फेसबुक, पुष्पम प्रिया चौधरी फोटो, बिहार विधानसभा चुनाव 2020
पुष्पम ने गुरुवार को घोषणा कि वह दो विधानसभा क्षेत्रों से चुनाव लड़ेंगी, जिसमें एक क्षेत्र मगध और दूसरा मिथिला होगा.




ये भी पढ़ें: PHOTOS: राहुल और प्रियंका गांधी की गिरफ्तारी से कांग्रेस में उबाल, यूपी में जमकर प्रदर्शन


सोशल मीडिया पर ऐलान

अपने सोशल मीडिया पोस्ट में पुष्पम प्रिया चौधरी ने आगे लिखा, बिहार के इस चुनाव में अपने 241 साथियों के साथ सफल होकर न सिर्फ़ पाटलिपुत्र और मगध के प्राचीन गौरव की वापसी बल्कि पूरे बिहार को 2025 तक भारत में नम्बर एक और 2030 तक विश्व के श्रेष्ठ जगहों में से एक बनाने को कृतसंकल्पित हूं, क्योंकि यह मेरे बिहार की वापसी का दशक है. मालूम हो कि पुष्पम प्रिया चौधरी की पार्टी ने बिहार के अन्य सीटों से भी अपने उम्मीदवारों के नाम का ऐलान करना शुरू कर दिया है. पुष्पम प्रिया ने पटना की जिस सीट से चुनाव लड़ने का ऐलान किया है वह फिलहाल बीजेपी के खाते में है. वहां से नितिन नवीन पार्टी के विधायक हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज