बिहार चुनाव: बंद कमरे में मीटिंग के बाद कांग्रेस नेताओं के तेवर पड़े ढीले, बोले- फासिस्ट भाजपा को हराना प्राथमिकता

बैठक करते बिहार कांग्रेस के नेता
बैठक करते बिहार कांग्रेस के नेता

सूत्रों से जानकारी मिली है कि भाकपा माले (CPI-ML) को 15 सीटें दिए जाने के साथ वाम दलों के सभी मिलाकर 28 सीटें देने पर सहमति बनी है. वहीं, कांग्रेस (Congress) को राजद (RJD)ने 65 सीटें देने की बात कही जा रही है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 2, 2020, 4:46 PM IST
  • Share this:
पटना. बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election) के मद्देनजर बड़ी खबर ये है कि सीट शेयरिंग पर महागठबंधन ( Grand alliance) के भीतर लगभग सहमति बन गई है और कांग्रेस (Cogress) पार्टी ने भी अपना रुख नरम कर लिया है. कल तक तल्खी भरे बयान देने वाले बिहार कांग्रेस प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल (Shakti singh gohil) ने न्यूज़ 18 से खास बातचीत में कहा है कि उनकी प्राथमिकता फासिस्ट भाजपा को हराना है. उन्होंने ये भी कहा है कि  सीट शेयरिंग की बातचीत अंतिम दौर में है और बहुत जल्द में दी जाएगी. इस बीच सूत्रों से जानकारी मिली है कि पार्टी के पटना  स्थित सदाकत आश्रम कार्यालय में शक्ति सिंह गोहिल समेत कई बड़े कांग्रेस नेता बंद कमरे में बैठे और सीट बंटवारे पर बातचीत की.  इस बैठक में मदन मोहन झा,  अखिलेश सिंह, सदानन्द सिंह औऱ कोकब कादरी भी शामिल थे.

वहीं, सूत्रों से ये जानकारी भी मिली है कि भाकपा माले को 15 सीटें दिए जाने के साथ वाम दलों के सभी मिलाकर 28 सीटें देने पर सहमति बनी है. वहीं, कांग्रेस को राजद ने 65 सीटें देने की बात कही जा रही है. हालांकि  पार्टी 70 सीटों पर अड़ी है. यह जानकारी भी सामने आई है कि इस मामले में प्रियंका गांधी (Priyanka gandhi) की सलाह मानते हुए बीच का रास्ता निकाला है. बताया जा रहा है कि इसी क्रम में कांग्रेस पार्टी के नेता राहुल गांधी से चर्चा के बाद सीट शेयरिंग पर अंतिम फैसला लेंगे. इस बीच खबर ये भी आ रही है कि राहुल गांधी (Rahul gandhi) और तेजस्वी यादव की भी बातचीत हो सकती है.





इस बीच खबर ये भी है कि कांग्रेस ने अपनी प्राथकिता वाली सीटों के लिए उम्मीदवारों के नाम को भी अंतिम रूप देना शुरू कर दिया है. गौरतलब है कि गुरुवार को कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी के अध्यक्ष अविनास पांडेय के साथ दोनों सदस्य और बिहार प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल और प्रदेश अध्यक्ष मदनमोहन झा, विधायक दल के नेता सदानंद सिंह, प्रभारी सचिव अजय कपूर और वीरेन्द्र राठौर गुरुवार को एक साथ बैठे और सभी नेताओं ने प्राथमिकता वाली सीटों की सूची क्रमवार बना ली है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज