बिहार चुनाव: फिर से नीतीश या अबकी बार तेजस्वी सरकार? थोड़ी देर में आएंगे एग्जिट पोल के नतीजे

बिहार चुनाव को लेकर एग्जिट पोल के नतीजों का इंतजार.
बिहार चुनाव को लेकर एग्जिट पोल के नतीजों का इंतजार.

Exit Poll अपने पूर्वानुमान में बताएगा कि मोदी-नीतीश (Modi-Nitish) की लहर चली या फिर युवा तेजस्वी यादव (Tejaswi Yadav) की मेहनत रंग लाएगी या फिर चिराग पासवान (Chirag Paswan) एक्स फैक्टर साबित होंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 7, 2020, 4:49 PM IST
  • Share this:
पटना. बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election) के तीसरे चरण का मतदान खत्म होते ही सभी 243 सीटों पर मतदान संपन्न हो जाएगा. इसके साथ ही 10 नवंबर के नतीजों का इंतजार सबको बेसब्री से रहेगा. लेकिन इससे पहले अब से थोड़ी ही देर में विभिन्न एजेंसियां और न्यूज चैनल्स अपने-अपने पूर्वानुमान लेकर सामने आएंगे. एग्जिट पोल न्यूज 18 भी आपके सामने लाएगा, लेकिन यह पोल ऑफ पोल्स पर आधारित होगा. यानी आज तक, सीएनएन, एबीपी न्यूज, जी न्यूज, एनडीटीवी इंडिया, टीवी 9 भारतवर्ष, सी वोटर  और रिपब्लिक टीवी जैसी टीवी एजेंसियों और न्यूज चैनल्स के पूर्वानुमानों का एक औसत निकाला जाएगा और इसके आधार पर हमारा भी पूर्वानुमान होगा.

मोदी-नीतीश की लहर चली या फिर युवा तेजस्वी यादव की मेहनत रंग लाएगा या फिर चिराग पासवान एक्स फैक्टर साबित होंगे. कैसे रहेंगे बिहार चुनाव के नतीजे. हालांकि हम यह साफ कर दें कि एग्जिट पोल पूर्वानुमानों पर आधारित होते हैं. इसके नतीजे पूरी तरह से सटीक होंगे ऐसा कतई नहीं है. कई बार एग्जिट पोल सही भी होते हैं तो कई बार गलत भी साबित होते रहे हैं.

इसलिए न्यूज 18 यह अपने पाठकों से अपील करता है कि एग्जिट पोल को केवल एक अनुमान के रूप में समझें और वास्तविक नतीजों के लिए 10 नवंबर यानी मंगलवार तक का इंतजार करें. इस दिन भी हम सबसे पहले, सबसे सटीक चुनाव नतीजों की जानकारी लेकर हम आपके सामने आएंगे.



बता दें कि बिहार विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण का मतदान खत्म होते ही सभी 243 सीटों पर वोटिंग पूरी हो जाएगी. पहले चरण में 71 और दूसरे चरण में 94 सीटों पर वोटिंग क्रमश: 28 अक्टूबर और 3 नवंबर को हो चुकी है और तीसरे चरण की 78 सीटों पर आज मतदान जारी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज