बिहार चुनाव: NDA छोड़ किसी दूसरे ने पीएम मोदी की तस्वीर इस्तेमाल की तो होगी FIR, निकाले जाएंगे लोजपा में जाने वाले बीजेपी नेता

बीजेपी और जेडीयू के संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस में बिहार के सीएम नीतीश कुमार और सुशील कुमार मोदी.
बीजेपी और जेडीयू के संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस में बिहार के सीएम नीतीश कुमार और सुशील कुमार मोदी.

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष डॉ संजय जायसवाल (Dr Sanjay Jaisawal) ने कहा कि भाजपा नेताओं के दूसरे दल से लड़ने पर उन नेताओं को निष्कासित कर दिया जाएगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 7, 2020, 4:22 PM IST
  • Share this:
पटना. भारतीय जनता पार्टी (BJP) के असंतुष्ट नेताओं का लोक जनशक्ति पार्टी में जाने का सिलसिला लगातार जारी है. बुधवार को खबर आई कि भाजपा प्रदेश कार्यसमिति के सदस्य इंदु कश्यप भी लोजपा में हो रही हैं. इससे पहले भी भाजपा के कई नेता लोजपा का दामन थाम चुके हैं. वहीं, बिहार भाजपा की ओर से सुशील कुमार मोदी (Sushil Kumar Modi) ने एक बार फिर कहा कि 4 पार्टियों को छोड़ कोई प्रधानमंत्री के फोटो का इस्तेमाल करता है तो बीजेपी वैसे नेताओं और पार्टी पर FIR कराएगी. जाहिर है बीजेपी की ये चेतावनी अप्रत्यक्ष रूप से लोक जन शक्ति पार्टी (LJP) और उसके राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान (Chirag Paswan) के लिए है.

वहीं भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष डॉ संजय जायसवाल ने कहा कि भाजपा नेताओं के दूसरे दल से लड़ने पर उन नेताओं को निष्कासित कर दिया जाएगा. बता दें कि बिहार चुनाव के लिए लोजपा NDA से अलग हो कर चुनाव लड़ रही है. बता दें कि मंगलवार को बीजेपी-जेडीयू की संयुक्त प्रेस कांफ्रेंस में भाजपा ने स्पष्ट करते हुए कहा है कि एनडीए में सारी बाते जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार के नेतृत्व में हो रही हैं. पार्टी ने कहा है कि गठबंधन में वही रहेंगे जो नीतीश जी का नेतृत्व स्वीकार करेंगे.

बता दें कि बिहार चुनाव के लिए एनडीए ने मंगलवार को सीटों का बंटवारे का ऐलान कर दिया था. बीजेपी 121 सीटों पर चुनाव लड़ेगी, जेडीयू के हिस्से में 122 सीटें आईं. जीतन राम मांझी की 'हम' पार्टी को जेडीयू ने अपने हिस्से से सात सीटें दे दी है. वहीं, विकासशील इंसान पार्टी को बीजेपी ने अपने खाते से 9 सीटें दे दी हैं और दो या तीन सीटें और देगी. जबकि लोजपा को एनडीए से बाहर का हिस्सा मान लिया गया है. हालांकि चिराग पासवान बार-बार यही दावा कर रहे हैं कि पीएम मोदी उनके अभिभावक हैं और बिहार में अगली सरकार भाजपा और लोजपा की बनेगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज