Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    अश्विनी चौबे का तेजस्वी पर तंज- जो Cabinet की स्पेलिंग सही नहीं लिख पाते वह CM नीतीश की आलोचना कर रहे हैं

    केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे ने तेजस्वी यादव पर निशाना साधा.
    केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे ने तेजस्वी यादव पर निशाना साधा.

    अश्विनी चौबे (Ashwini chaubey) ने कहा, कांग्रेस-आरजेडी गठबंधन के लोग गप्पू और पप्पू हैं जो आपको सिर्फ लप्पू देंगे. लप्पू का मतलब झूठे वादों से है जिससे लोगों को सावधान रहना है.

    • News18Hindi
    • Last Updated: October 31, 2020, 3:15 PM IST
    • Share this:
    पटना. राजद नेता तेजस्वी यादव (Tejaswi Yadav) पर कटाक्ष करते हुए केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे (Ashwini chaubey)  ने कहा कि वे Cabinet भी सही-सही नहीं लिख सकते हैं और सीएम नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) की आलोचना कर रहे हैं जो वाकई में एक योग्य इंजीनियर हैं. तेजस्वी पर केंद्रीय मंत्री की टिप्पणी शनिवार को तब आई जब पीएम मोदी और जेपी नड्डा (PM Modi and JP Nadda) सहित कई शीर्ष नेताओं ने आरजेडी के 10 लाख नौकरी के वादे पर बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम की चुटकी ली.

    चौबे ने कहा, वह व्यक्ति जो मुद्दों को ठीक से समझ नहीं पाता और 10वीं क्लास की परीक्षा पास नहीं कर सका, वह नीतीश कुमार की आलोचना कर रहा है. वे कैबिनेट की स्पेलिंग भी नहीं लिख पाएंगे. उनके पिता (लालू) ने वादा किया था कि पहली कैबिनेट बैठक में एक लाख नौकरियां देंगे, लेकिन उन्होंने लोगों से पैसे ले लिए और नौकरी चाहने वालों के आवेदन अभी तक डस्टबिन में पड़े हैं.

    अश्विनी चौबे ने महागठबंधन के मुख्यमंत्री उम्मीदवार तेजस्वी यादव और जेल में बंद आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव का नया नामकरण कर दिया. उन्होंने तेजस्वी यादव को अप्पू और लालू यादव को गप्पू कहकर संबोधित किया.



    उन्होंने कहा,  कांग्रेस-आरजेडी गठबंधन के लोग गप्पू और पप्पू हैं जो आपको सिर्फ लप्पू देंगे. लप्पू का मतलब झूठे वादों से है जिससे लोगों को सावधान रहना है. अश्वनी चौबे ने बिहार की जनता को झूठे वादों से सावधान रहने की अपील की. बीजेपी के उस चुनावी वादे पर चुनाव आयोग की प्रतिक्रिया पर भी चौबे ने अपनी बात रखी जिसमें बिहार के लोगों को फ्री कोरोना टीका देने की बात कही गई है. चुनाव आयोग ने बीजेपी के वादे को आचार संहिता का उल्लंघन नहीं माना है.
    अश्विनी चौबे ने समाचार एजेंसी एएनआई से कहा, हमने आयुष्मान भारत दिया जिसे और आगे बढ़ाने की जरूरत है. कोरोना की वैक्सीन तीसरे फेज में है और सबकुछ ठीकठाक रहा तो हम इसे लोगों को फ्री देंगे. मैं लोगों को आश्वस्त कर देना चाहता हूं. सुशासन की सरकार ही लोगों को अच्छी सुविधाएं दे सकती हैं, अन्यथा लूट मचेगी.

    इससे पहले शुक्रवार को आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने बेरोजगारी और पलायन के मुद्दे पर नीतीश कुमार से जवाब मांगा था. तेजस्वी यादव ने ट्वीट में कहा कि नीतीश कुमार के 15 साल के शासन में शिक्षा, स्वास्थ्य और उद्योग पूरी तरह चौपट हो गए. नीतीश कुमार पर मौजूदा और भावी दो पीढ़ियों का भविष्य खराब करने का आरोप लगाया. तेजस्वी यादव ने कहा कि यही वजह है कि नीतीश कुमार बेरोजगारी, उद्योग, निवेश और पलायन पर कुछ नहीं बोलना चाहते.
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज