RJD के मेनिफेस्टो पर बोली BJP- वो वादा करें कि CM हाउस के हॉटलाइन से किडनैपर्स को फोन नहीं होगा

बिहार बीजेपी के अध्यक्ष संजय जायसवाल  (फाइल फोटो)
बिहार बीजेपी के अध्यक्ष संजय जायसवाल (फाइल फोटो)

राजद के घोषणा पत्र (RJD manifesto) बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल (BJP President Sanjay Jaiswal) ने कहा कि वह चुनावी वादे नहीं बल्कि वो वादा करे कि अब किसी से रंगदारी नहीं वसूलवाएंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 24, 2020, 5:53 PM IST
  • Share this:
पटना. राष्ट्रीय जनता दल (RJD) ने 'हमारा प्रण' नाम से अपना चुनाव घोषणा पत्र जारी कर दिया है. 16 पेज के मेनोफेस्टो में राजद ने संविदा प्रथा पर नौकरी की व्यवस्था को खत्म करने, नियोजित शिक्षकों को समान काम-समान वेतन देने, जीविकाकर्मियों को परमानेंट नौकरी देने जैसे वादे किए हैं. इसके साथ ही नए स्थायी पदों का सृजन कर के कुल 10 लाख नौकरियों की समय बाद बहाली की प्रक्रिया पहले ही कैबिनेट बैठक में पहली दस्तखत के साथ शुरू करने का वादा किया है. तेजस्वी यादव द्वारा जारी  इस मेनिफेस्टो का कांग्रेस ने स्वागत किया है. पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता पवन खेड़ा ने कहा कि घोषणा पत्र काबिले तारीफ है. एक सीएम में जो विजन होना चाहिए वो सब बातें हैं इस घोषणा पत्र में हैं. राजद और कांग्रेस के घोषणा पत्र के सभी वादे सरकार बनने के बाद पूरे होंगे. लेकिन, बीजेपी-जेडीयू ने इस पर तीखा तंज कसा है.

राजद के घोषणा पत्र बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल ने कहा कि वह चुनावी वादे नहीं बल्कि वो वादा करे कि अब किसी से रंगदारी नहीं वसूलवाएंगे. वो वादा करे कि मुख्यमंत्री आवास से हॉटलाइन से अपहरणकर्ताओं को फोन नहीं होगा. वो वादा करे कि उद्योग लगने से पहले ही रंगदारी नहीं मांगी जाएगी.
वो वादा करे कि बच्चों की पढ़ाई करवाएंगे पर चरवाहा विद्यालय नहीं खोलेंगे. वो वादा करे कि बिहार को परिवारवाद से मुक्त करेंगे. उसके बाद वो जो भी बोलेंगे अच्छा लगेगा.





वहीं, तेजस्वी के घोषणा पत्र पर जदयू नेता व बिहार सरकार के मंत्री संजय झा ने कहा कि पिछले 15 साल में 6 लाख लोगों को रोजगार दिया है, उन्होंने सिर्फ 80 हजार रोजगार दिया था. उनके समय में बजट तक पास नहीं होता था. जिस सरकार का नौकरी से कोई लेना देना नहीं है. रेलवे का केस अभी भी चल रहा है कि नौकरी देने के लोए जमीन लिए थे. नीतीश कुमार और नरेंद्र मोदी की सरकार अगर बनेगी तो आगे अधिक काम मिलेंगे. नीतीश कुमार ने अराजकता, अपराध और परिवारवाद को नष्ट किया है.

तेजस्वी के घोषणा पत्र पर जदयू प्रवक्ता अभिषेक झा ने कहा कि राजद के युवराज ने अपने घोषणा पत्र में अपरिपक्वता का परिचय दिया है और कोई विस्तृत रोड मैप नहीं है. तेजस्वी को यह बताना चाहिए इतने कम समय में कौन से व्यवसाय से इतनी सम्पत्ति बनाई है. जनता इनके झांसे में नहीं आएगी और राजग (NDA) की सरकार बनाएगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज