बिहार चुनाव: भाजपा कल जारी करेगी घोषणा पत्र, निर्मला सीतारमण करेंगी लोकार्पण

भाजपा का झंडा  (file photo)
भाजपा का झंडा (file photo)

बदलाव पत्र के नाम से जारी कांग्रेस के मेनिफेस्टो (Manifesto) में एक बड़ा वादा शराबबंदी (Prohibition) को लेकर भी किया गया है. इसके तहत अगर वह सत्ता में आती है तो इसकी समीक्षा करेगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 21, 2020, 7:51 PM IST
  • Share this:
पटना. बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election) के मद्देनजर भारतीय जनता पार्टी (BJP) गुरुवार को अपना घोषणापत्र (Manifesto) जारी करेगी. बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संजय मयूख ने दी जानकारी दी कि पटना के होटल चाणक्य में सुबह 10 बजे बीजेपी के घोषणा पत्र का लोकार्पण केन्द्रीय मंत्री निर्मला सीतारमण (Union Minister Nirmala Sitharaman) करेंगी. इस दौरान बिहार बीजेपी प्रभारी भूपेंद्र यादव, चुनाव प्रभारी देवेंद्र फड़णवीस, बिहार बीजेपी अध्यक्ष संजय जायसवाल समेत प्रदेश के कई नेता मौजूद रहेंगे. बता दें कि एनडीए की अहम घटक जनता दल यूनाइटेड ने पहले ही सात निश्चय पार्ट-2 के माध्यम से अपना मेनिफेस्टो सामने ला चुकी है. वहीं महागठबंधन ने भी बीते दिनों संयुक्त घोषणा पत्र जारी किया था. इसके बाद लोग जन शक्ति पार्टी (LJP) ने विजन डॉक्यूमेंट और कांग्रेस ने अपना बदलाव पत्र घोषित किया.

कांग्रेस ने अपने मेनिफेस्टो में महिलाओं को इंसाफ से लेकर किसानों के कर्ज माफी का वादा किया गया. इसके अलावा कई अन्य वादे भी किए गए हैं. बदलाव पत्र के नाम से जारी कांग्रेस के इस मेनिफेस्टो (Manifesto) में एक बड़ा वादा शराबबंदी (Prohibition) को लेकर भी किया है. पार्टी का कहना है कि शराबबंदी से गरीब जनता के लिए मुश्किलें पैदा हुई हैं और वह सत्ता में आने पर इस निर्णय की वो सत्ता में आने पर समीक्षा करेगी.

कांग्रेस ने अपने बदलाव पत्र में कहा है कि हमारी सरकार बिहार के वर्तमान शराबबंदी कानून की समीक्षा करते हुए इस में आवश्यक सुधार करेगी जिससे राज्य के गरीब एवं असहाय लोगों के साथ न्याय हो सके.पार्टी ने यह भी कहा कि शराबबंदी से राज्य के राजस्व को नुकसान हुआ है, लेकिन सरकार इसके सकारात्मक उद्देश्य से भटक गई है. इसके कारण राज्य में अवैध व्यापार हो रहा है और पुलिस को लाभ पहुंचा है, जबकि जनता अभी भी परेशान ही है. ऐसे में सत्ता में आने पर इसकी सही से समीक्षा की जाएगी.



लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और जमुई के सांसद चिराग पासवान ने विधानसभा चुनाव को लेकर अपनी पार्टी का विजन डॉक्यूमेंट जारी किया. चिराग ने कहा कि नीतीश कुमार युवाओं को आगे नहीं बढ़ने देना चाहते हैं. मैं विकास की बात करता हूं तो मुझे कोसा जाता है. नीतीश चाहते नहीं कि बिहार में युवा आगे बढ़ें. चिराग ने कहा कि आने वाला 20 दिन बिहार की तकदीर लिखेगा. अगर फिर से नीतीश कुमार सीएम बने तो बिहार हार जाएगा. उन्होंने कहा कि बिहार के युवा फिर पलायन को मजबूर होंगे. बिहार के विकास के लिए नीतीश को हटाना जरूरी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज