...तो रघुवंश प्रसाद सिंह पर डोरे डाल रही JDU! CM नीतीश के करीबी ने कही बड़ी बात

रघुवंश प्रसाद सिंह और ललन सिंह (फाइल फोटो)

आरजेडी (RJD) से इस्तीफा देने के बाद रघुवंश प्रसाद सिंह ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) के नाम पत्र लिखा है. फेसबुक पर पोस्ट (Facebook Post) किए अपने पत्र में उन्होंने सीएम नीतीश से उन तीन मांगों को पूरा करने का आग्रह किया है जो वे खुद पूरा नहीं कर पाए हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:
पटना. पूर्व केंद्रीय मंत्री रघुवंश प्रसाद सिंह (Raghuvansh prasad singh) ने आखिरकार लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) का साथ छोड़ दिया और राष्ट्रीय जनता दल (RJD) से इस्तीफा दे दिया. हालांकि, लालू ने उनका इस्तीफा नामंजूर कर दिया है और उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना करते हुए आने वाले समय में मिल बैठकर समस्या का समाधान ढूंढने की बात कही है. इन सबके बीच ऐसा लगता है कि बिहार के इस कद्दावर नेता को जनता दल यूनाइटेड (JDU) अपने पाले में करना चाहती है. ऐसा इसलिए कि जेडीयू संसदीय दल के नेता ललन सिंह ने रघुवंश प्रसाद सिंह को एसेट बताते हुए अपनी पार्टी में शामिल होने का ऑफर भी दे दिया है.

जेडीयू सांसद ललन सिंह ने कहा कि रघुवंश सिंह किसी भी पार्टी के लिए बड़ा ऐसेट हैं. उनके जैसे नेता अगर हमारी पार्टी में आते हैं तो उनका स्वागत है. राजद ने पैसे की वजह से रघुवंश सिंह जैसे नेता के साथ ऐसा व्यवहार किया. रघुवंश सिंह का हदय से स्वागत है.



वहीं, जेडीयू प्रवक्ता राजीव रंजन ने कहा कि आखिरकार रघुवंश बाबू का सब्र टूट गया और उन्हें निर्णय लेना पड़ा. जिस तरह लंबे समय से रघुवंश बाबू अपमान का घूंट पीकर आरजेडी में थे, ऐसे में अब उनके इस्तीफे के बाद डूबती नाव में बड़े छेद के तौर पर हम देख रहे हैं.

बीजेपी प्रवक्ता निखिल आनंद ने तेज प्रताप यादव और तेजस्वी यादव पर हमला बोलते हुए कहा कि आरजेडी की कथा और आरजेडी की व्यथा दिलचस्प है. तेज प्रताप वरिष्ठ नेताओं को अपमानित करते हैं तो तेजस्वी चुप्पी साध लेते हैं और लालूजी क्राइसिस मैनेजमेंट में लग जाते हैं. माफियाओं, बाहुबलियों की कीमत पर रघुवंश बाबू जैसे नेताओं की बेइज्जती हो रही है.

एनडीए में शामिल दलों के प्रहार पर पलटवार करते हुए राजद प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी ने कहा कि एनडीए के लोग पहले अपनी गिरेबां में झांकें. इन्होंने बीजेपी के वरीय नेताओं लाल कृष्ण आडवाणी, यशवंत सिन्हा, मुरली मनोहर जोशी और जॉर्ज फर्नांडिस के साथ क्या किया. एनडीए नेताओं के व्यवहार के चलते वरीय नेताओं को अपमानित होना पड़ा. राजद प्रवक्ता ने कहा कि यहां सब ऑल इज वेल है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.