Bihar Assembly Election: नड्डा-चिराग में देर रात हुई मुलाकात, शुरू हुई NDA में डैमेज कंट्रोल की कवायद!
Patna News in Hindi

Bihar Assembly Election: नड्डा-चिराग में देर रात हुई मुलाकात, शुरू हुई NDA में डैमेज कंट्रोल की कवायद!
जीतन राम मांझी और चिराग पासवान (फाइल फोटो)

आरजेडी (RJD) ने जीतन राम मांझी (Jitan ram Manjhi ) के चिराग पर दिए बयान पर तंज कसते हुए कहा कि मांझी वही बोल रहे हैं जो नीतीश कुमार (Nitish Kumar) चाह रहे हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 16, 2020, 2:02 PM IST
  • Share this:
पटना. लोक जनशक्ति पार्टी के अध्यक्ष चिराग पासवान (Chirag Paswan) के पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) को पत्र लिखने और लगातार सवाल खड़े करने के बाद एनडीए (NDA) में अब मिशन डैमेज कंट्रोल शुरू हो गया है. चिराग मामले में डैमेज कंट्रोल के लिए पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी (Jitan ram Manjhi ) आगे आए हैं. दरअसल मांझी ने एक तरफ चिराग को बेटा की तरह बताया वहीं रामविलास पासवान (Ram Vilas Paswan) को सबसे बड़ा दलित कहा है. कल तक रामविलास और चिराग पर बरसने वाले मांझी अब अपने पार्टी के पोस्टरों में भी चिराग की तस्वीर को भी जगह देकर संदेश देने की कोशिश की है. बताया जा रहा है कि मांझी के सुर में ये बदलाव बीजेपी आलाकमान के निर्देश पर आया है.

दरअसल सूत्रों से खबर है कि बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा के बिहार दौरे से लौटने के बाद चिराग पासवान और नड्डा की दिल्ली में सोमवार की देर रात मुलाकात हुई थी. बताया जा रहा है कि इसमें बिहार विधानसभा चुनाव पर चर्चा हुई. सूत्रों के मुताबिक़, चिराग़ पासवान ने बीजेपी अध्यक्ष से कहा बीजेपी को एनडीए गठबंधन में सबसे ज़्यादा सीटों पर विधानसभा चुनाव लड़ना चाहिए.  इसके बाद आज होने वाली एलजेपी के सांसदों की बैठक काफ़ी महत्वपूर्ण मानी जा रही है.

इस बीच जेडीयू की ओर से भी चिराग के प्रति नरम संकेत ये बता रहे हैं कि एनडीए में अब ऑल इज वेल करने की कवायद शुरू हो गई है. वहीं बिहार से बीजेपी सांसद सुशील कुमार सिंह की सहयोगी दलों को नसीहत देते हुए कहा के ही बिहार के हित में त्याग कर साथ चुनाव लड़ें. जिस तरह लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने  त्याग किया था और अपनी सीटिंग सीटें भी छोड़ दी थी, उसी तरह सहयोगी दल भी त्याग दिखाएं. माना जा रहा है कि सुशील सिंह ने बिना नाम लिए जेडीयू-एलजेपी को नसीहत दी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज