EVM पर दिग्विजय सिंह ने उठाए सवाल तो मांझी ने पूछा- अपने और बिहार वाले युवराज को इटली भेजना है या पाकिस्तान?

पूर्व मुख्यंत्री जीतन राम मांझी (फाइल फोटो)
पूर्व मुख्यंत्री जीतन राम मांझी (फाइल फोटो)

जीतन राम मांझी ने अपने ट्वीट में लिखा, दिग्गी राजा बिहार चुनाव का परिणाम आया नहीं और अभी से ही EVM पर रोना शुरू कर दिया. बिहार चुनाव परिणाम से पहले यह तय कर लीजिए कि आपके अपने युवराज और बिहार वाले युवराज को इटली भेजना है या पाकिस्तान?

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 3, 2020, 4:34 PM IST
  • Share this:
पटना. कांग्रेस के दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) ने ईवीएम हैक होने की आशंका जताई है. दिग्विजय सिंह ने एक ट्वीट में लिखा है कि ईवीएम में चिप है, इसलिए वो हैक हो सकती है, यही वजह है कि विकसित देश ईवीएम से चुनाव नहीं कराते, जबकि कुछ छोटे देश और भारत में ईवीएम से चुनाव होते हैं. कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह के EVM पर दिए बयान पर पूर्व सीएम जीतन राम मांझी (Jitan Ram Manjhi) ने कांग्रेस नेता पर सवाल उठाते हुए कहा कि हार के डर से विरोधी दलों में अभी से ही EVM को लेकर सवाल उठाना शुरू हो गया है.

जीतन राम मांझी ने अपने ट्वीट में लिखा, 'दिग्गी राजा बिहार चुनाव का परिणाम आया नहीं और अभी से ही EVM पर रोना शुरू कर दिया. बिहार चुनाव परिणाम से पहले यह तय कर लीजिए कि आपके अपने युवराज और बिहार वाले युवराज को इटली भेजना है या पाकिस्तान? क्योंकि बिहार में आपके गठबंधन की हार तय है.'





जीतन राम मांझी का ट्वीट

बता दें कि मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने आज ही ट्वीट कर सवाल उठाए थे. दिग्विजय सिंह ने ट्वीट किया, 'तकनीकी युग में विकसित देश EVM पर भरोसा नहीं करते पर भारत व कुछ छोटे देशों में EVM से चुनाव होते हैं. विकसित देश क्यों नहीं कराते? क्योंकि उन्हें EVM पर भरोसा नहीं है. क्यों? क्योंकि जिसमें चिप है वह हैक हो सकती है.'

गौरतलब है कि इससे पहले शिवसेना नेता संजय राउत ने भी ईवीएम की निष्पक्षता को लेकर सवाल उठाए थे. इसके बाद दूसरे चरण की वोटिंग के बीच कांग्रेस नेता शत्रुघ्न सिन्हा ने भी कहा था कि बहुत जगह लोगों का मानना है कि ईवीएम में गड़बड़ी है इस पर भी नजर रखी जानी चाहिए.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज