E एजेंडा: जायसवाल बोले- कांग्रेस को चीन-जिन्ना से प्यार, गोहिल ने कहा- आज बोले बिहार, बदले सरकार

ई एजेंडा में अपनी बात रखते हुए डॉ संजय जायसवाल, शक्ति सिंह गोहिल व वशिष्ठ नारायण सिंह.
ई एजेंडा में अपनी बात रखते हुए डॉ संजय जायसवाल, शक्ति सिंह गोहिल व वशिष्ठ नारायण सिंह.

भाजपा के डॉ संजय जायसवाल (Dr. Sanjay Jaiswal) ने कहा कि हमने लोगों की मूलभूत आवश्यकताएं पूरी की हैं. चाहे वह गैस कि बिजली, हर क्षेत्र में हमने लोगों के लिए काम किए हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 19, 2020, 7:33 PM IST
  • Share this:
पटना. बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election) से पहले देश के सबसे बड़े न्यूज नेटवर्क न्यूज-18 की ओर से चुनाव पर चर्चा के लिए E एजेंडा बिहार (E Agenda Bihar) कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है. डिजिटल प्लेटफार्म पर आयोजित होने वाले इस E एजेंडा बिहार कार्यक्रम में प्रदेश के दिग्गज नेता बिहार चुनाव पर अपनी राय रख रहे. इसके तीसरे सत्र में कांग्रेस के बिहार प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल, प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष डॉ संजय जायसवाल और जेडीयू के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह ने अपने-अपने एजेेंडों पर बात की.

सेशन की शुरुआत करते हुए कांग्रेस नेता शक्ति सिंह गोहिल ने कहा कि कांग्रेस की रणनीति स्पष्ट नीति है कि बिहार के पुराने स्वर्णिम दिन लौटाएंगे. खेती से लेकर उद्योग तक में बिहार अव्वल हुआ करता था आज यह पीछे चला गया है. हम सेवा साधना के साथ लोगों के बीच जाना चाहते हैं और हमने उसी आधार पर हमारे सभी साथियों ने मां गठबंधन के मिलकर प्रोग्राम दिया है. पॉजिटिव एजेंडा के साथ मुझे पूरा विश्वास है कि बिहार की जनता हमें आशीर्वाद देगी.

परिवारवाद और जिन्नावाद के आरोपों पर शक्ति सिंह गोहिल ने कहा कि हम मुद्दों पर चुनाव लड़ना चाहते हैं, लेकिन बीजेपी इसे बहकाना चाहती है. हम बिहार के लोगों की भावनाओं के साथ खिलवाड़ नहीं करना चाहते हैं जबकि वह करना चाहती है. हमारी रणनीति का हिस्सा 'आज बोले बिहार, बदले सरकार' है.



उ्होंने जिन्नावादी कहे जाने वाले मशकूर उस्मानी की उम्मीदवारी पर कहा कि एक सबूत दिखा दीजिए कि उसने जिन्ना  की तरफदारी की हो. हां आडवाणी जी पाकिस्तान गए थे और जिन्ना की कब्र पर मत्था भी टेका था और उसकी तारीफ करके आए थे. मेरे  कैंडिडेट ने तो सिर्फ यही कहा था कि मोदी जी को तस्वीर हटानी है तो स्वतंत्रता मिलने के बाद सरकार ने लगाई है. आप वहां से सर्कुलर बना  दीजिए और  तस्वीर हटा दीजिए.
वहीं, भाजपा के डॉ संजय जायसवाल ने कहा कि हमने लोगों की मूलभूत आवश्यकताएं पूरी की हैं. चाहे वह गैस कि बिजली, हर क्षेत्र में हमने लोगों के लिए काम किए हैं. इसके अलावा कोरोना के विपत्ति काल में पीएम मोदी ने जोज कार्य किए मुफ्त राशन पहुंचाने का काम किया वह कमाल है. वहीं, नीतीश जी ने पूरे बिहार में 15 वर्षों से बिहार को अपराध मुक्त बनाया है.

उन्होंने कहा कि गरीबों की सारी आवश्यकताओं की पूर्ति हुई है और 28 लाख नए राशन कार्ड हम लोगों ने पिछले छह महीनों में बांटे हैं. कांग्रेस पर करारा हमला बोलते हुए संजय जायसवाल ने कहा कि कांग्रेस में जो आएगा वह चीन और जिन्ना की तारीफ करेगा. कांग्रेस के लिए यह सब चीजें कोई मुद्दा नहीं होती हैं, लेकिन हम जनता के पास जाएंगे.

वहीं जदयू के वशिष्ठ नारायण सिंह ने कहा कि हमने टिकट बंटवारे में सामाजिक समीकरण को आधार बनाया है और हर वर्ग को प्रतिनिधित्व दिया है. इसके अलावा हमने प्रत्याशी चयन में राजनीतिक शुचिता  का ख्याल रखा है और परिवारवाद को किनारे किया है. हमारी पार्टी न्याय के साथ विकास के सिद्धांत में विश्वास करती है और नीतीश कुमार इसकी अगुवाई करते हैं. जदयू नेता ने कहा कि नीतीश कुमार ने बिहार की जब सत्ता संभाली तब से बिहार विकास के पथ पर अग्रसर है और आने वाले समय में विकसित बिहार बनकर रहेगा.

वहीं शक्ति सिंह गोहिल ने बीजेपी-जेडीयू गठबंधन पर कहा कि जो गठबंधन आज भी बना हुआ है वह बेमेल है. चाणक्य की भूमि की जनता है सब जानती है और इसलिए मुझे पूरा विश्वास है कि हमारे पॉजिटिव एजेंडा को बिहार की जनता का आशीर्वाद मिलेगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज