आज ही जेडीयू में शामिल होंगे बिहार के पूर्व डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय, सीएम नीतीश ने पार्टी ऑफिस बुलाया- सूत्र

पूर्व डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (फाइल फोटो)
पूर्व डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (फाइल फोटो)

बिहार के डीजीपी पद पर रहते हुए पुलिस सेवा से से गुप्तेश्वर पांडेय (Gupteshwar Pandey) ने हाल में ही वीआरएस ले ली है. इसके बाद से ही कयास लगाए जा रहे हैं कि वे जेडीयू के टिकट पर वाल्मीकिनगर (Valmikinagar) से लोकसभा का उपचुनाव लड़ सकते हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 26, 2020, 12:31 PM IST
  • Share this:
पटना. शुक्रवार को बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election) के तारीखों की घोषणा होने के बाद बिहार चुनाव के लिहाज से शनिवार को एक बड़ी खबर ये आ रही है कि बिहार के पूर्व डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय (Gupteshwar Pandey) जेडीयू में शामिल होने जा रहे हैं. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार सीएम नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने उन्हें पार्टी दफ्तर में बुलाया है और आज ही वे जेडीयू की सदस्यता ग्रहण करेंगे.

बता दें कि हाल में ही बिहार के डीजीपी पद पर रहते हुए पुलिस सेवा से से गुप्तेश्वर पांडे. ने वीआरएस ले ली है. इसके बाद से ही कयास लगाए जा रहे हैं कि वे वाल्मीकिनगर से लोकसभा का उपचुनाव लड़ सकते हैं. न्यूज़ 18 को सूत्रों के हवाले से जो जानकारी मिली है, उसके मुताबिक गुप्तेश्वर पांडेय को नीतीश कुमार की अगुआई वाली जनता दल यूनाइटेड वाल्मीकि नगर सीट से उपचुनाव में अपना प्रत्याशी बना सकती है.

गौरतलब है कि गुप्तेश्वर पांडेय ने हाल में सरकार को वीआरएस के लिए आवेदन दिया था, जिसे सरकार ने स्वीकृत कर लिया था. दूसरी और उनके बिहार विधानसभा चुनाव में भी बक्सर के किसी विधानसभा सीट से खड़े होने की उम्मीद जताई जा रही है, लेकिन इस बीच वाल्मीकि नगर चुनाव में उनकी दावेदारी ने सियासी रुख मोड़ दिया है.



ऐसा माना जा रहा है कि अगले कुछ दिनों में तस्वीर साफ हो जाएगी कि गुप्‍तेश्‍वर पांडेय को नीतीश कुमार विधानसभा या फिर लोकसभा का टिकट देते हैं. बता दें कि VRS लेने वाले बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय 1987 बैच के IPS अधिकारी थे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज