जय श्री राम और भारत माता की जय सुन हेमंत सोरेन के सिर में होता है दर्द! बीजेपी बोली- उनका दिमाग सच में है खराब

हेमंत सोरेन (फाइल फोटो)
हेमंत सोरेन (फाइल फोटो)

हेमंत सोरेन (Hemant Soren) के वीडियो को बिहार बीजेपी ने अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर करते हुए पूछा है कि तेजस्वी यादव और राहुल गांधी (Tejashwi Yadav and Rahul Gandhi) भी बिहारवासियों को बताएं कि क्या उनका भी नारों से दिमाग खराब होता है?

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 4, 2020, 10:23 PM IST
  • Share this:
पटना. झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Jharkhand Chief Minister Hemant Soren) का एक वीडियो वायरल (Video Viral) हो रहा है जिसमें वो कहते दिखाई दे रहे हैं कि जय श्रीराम, जय श्रीराम और भारत माता की जय का नारा सुनकर मेरा दिमाग खराब हो गया है, सिर में दर्द हो गया है. झारखंड सीएम के इस बयान पर बिहार में सियासत गर्म हो गई है. अब इस पर कई राजनीतिक दलों ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है. जदयू प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह (JDU state president Vasistha Narayan Singh) ने कहा कि जय श्री राम का नारा हमारे संस्कार और आस्था से जुड़ा है, इससे कैसे किसी के सिर में दर्द हो सकता है? आस्था से जुड़े मामले पर किसी को बयान देना गलत है. खास तौर पर किसी राज्य के सीएम से ऐसे बयान की उम्मीद नहीं है.

वहीं बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजीव प्रताप रूडी ने भी हेमंत सोरेन के बयान पर आपत्ति दर्ज की है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री पद पर बैठा व्यक्ति अगर बोलता है कि ऐसे नारों से दिमाग खराब होता है तो हमें भी लगता है कि सचमुच उनका दिमाग खराब है. वहीं इस मामले में कांग्रेस प्रवक्ता राजेश राठौड़ ने कहा कि लोगों को जय श्री राम की जगह जय सिया राम बोलना चाहिए. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी अब जय श्री राम की जगह जय सियाराम बोलने लगे हैं.





बता दें कि सोशल मीडिया पर वायरस यह वीडियो 28 सेकंड का है. इसमें हेमंत सोरेन कहते सुने जा सकते हैं कि भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता कमल छाप का झंडा लगाते हैं, लेकिन अपनी पार्टी का नाम नहीं बताते हैं. उसकी जगह सिर्फ जय श्री राम, जय श्री राम और भारत माता की जय के नारे लगाते हैं. आखिर यह कौन सी पार्टी है. यह सब सुनकर मेरा दिमाग खराब हो गया. उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा की नीतियों के कारण आज झारखंड का पूरा विकास नहीं हो सका है.



इस वीडियो को बिहार बीजेपी ने अपने ट्विटर हैंडल पर भी शेयर करते हुए पूछा है कि जय श्रीराम और भारत माता की जय के नारे सुनकर हेमंत सोरेन का दिमाग खराब होता है. झारखंड में राजद और कांग्रेस इनके सहयोगी हैं. तेजस्वी यादव और राहुल गांधी भी बिहारवासियों को बताएं कि क्या उनका भी नारों से दिमाग खराब होता है? ये गठबंधन ना'पाक' इरादों की पोल खोलता है.

उधर कांग्रेस प्रत्याशी मिन्नत रहमानी का प्रचार करने झारखंड के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने सुपौल में न्यूज 18 से बात करते हुए हेमंत सोरेन का बचाव किया. उन्होंने कहा कि हेमंत सोरेन श्री राम और भारत माता के बड़े भक्त हैं. वो किसी भी हालत में इस तरह का बयान नहीं दे सकते हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज