बिहार चुनाव: 'जो जानकारी छुपाएगा वह सत्ता कैसे चलाएगा?' हलफनामें में तथ्य छिपाने पर जदयू ने चुनाव आयोग को सौंपा ज्ञापन

बिहार सरकार के मंत्री नीरज कुमार (फाइल फोटो)
बिहार सरकार के मंत्री नीरज कुमार (फाइल फोटो)

जदयू नेता नीरज कुमार (JDU Leader Neeraj Kumar) ने बताया कि तेजस्वी यादव (Tejaswi Yadav) के नाम से उनके ननिहाल फुलवरिया और सरायकेला में कई कट्ठा जमीन है, जो गरीबों से नौकरी दिलाने के नाम पर लिया गया है. पर इस जमीन का जिक्र EC के हलफनामे में नहीं किया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 3, 2020, 5:29 PM IST
  • Share this:
पटना. बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election ) के दूसरे चरण के वोटिंग के दौरान सत्ताधारी दल जदयू ने निर्वाचन विभाग को महागठबंधन के सीएम उम्मीदवार व राजद नेता तेजस्वी यादव (Tejaswi Yadav) के खिलाफ चुनाव आयोग को ज्ञापन सौंपा है. इस में पार्टी ने  मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी को सौंपे इस ज्ञापन में तेजस्वी के खिलाफ जानकारी छुपाने के आरोप लगाया गया है. इस मौके पर जदयू नेता व बिहार सरकार के मंत्री नीरज कुमार (JDU Leader Neeraj Kumar) ने कहा कि तेजस्वी ने चुनाव आयोग के हलफनामे जानकारी छुपाई है. तेजप्रताप यादव (Tej Pratap Yadav) ने भी अपने हलफनामे में सही जानकारी नहीं दी है. उन्होंने सवाल पूछा कि जो जानकारी छुपा सकता है वो सत्ता कैसे चलाएगा? जदयू नेता ने बताया कि निर्वाचन विभाग ने मामले को देखने का आश्वसन दिया है.

नीरज कुमार ने बताया कि तेजस्वी के नाम से उनके ननिहाल फुलवरिया और सरायकेला में कई कट्ठा जमीन है, जो गरीबों से नौकरी दिलाने के नाम पर लिया गया है पर इस जमीन का जिक्र तेजस्वी ने चुनाव आयोग के हलफनामे में नहीं किया है.





जदयू नेता ने कहा कि इनके राज में नौकरी के नाम पर जमीन लिखवा लिया गया, अल्पसंख्यकों की जमीन भी लिखवा ली गई थी. फिर लालू परिवार ने हीं बताया था कि तेजस्वी ही तरुण है तो फिर इस जमीन की जानकारी हलफनामे में क्यों नहीं, जब तरुण यादव और तेजस्वी एक ही हैं तो फिर चुनावी हलफनामे में क्यों नहीं जिक्र किया है.
नीरज कुमार ने कहा कि तेजस्वी यादव इन जीमनों को लौटाने का त्याग भी नहीं कर सकता है वो बिहार की जनता का क्या भला करेंगे. लालू परिवार ने किसी को नही छोड़ा. उन्होंने आगे कहा कि कहा कि अगर मैं झूठ बोल रहा हूं तो मानहानि का दावा करें या फिर गरीबों की जमीन को वापस करें.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज