बिहार चुनाव: डिग्री दिखाओ-नौकरी पाओ की नीति से कांग्रेस करेगी डॉक्टरों की बहाली, जदयू ने दिया यह जवाब

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सूरजेवाला  (फाइल फोटो)
कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सूरजेवाला (फाइल फोटो)

जदयू प्रवक्ता राजीव रंजन ने कहा कि बिहार में नीतीश कुमार (Nitish Kumar) के नेतृत्व में स्वास्थ्य के क्षेत्र में आमूल चूल परिवर्तन हुआ है जो गुणात्मक और सकारात्मक रहा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 31, 2020, 10:31 AM IST
  • Share this:
पटना. कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला (Randeep Singh Surjewala) ने कहा कि राज्य की स्वास्थ्य सेवाओं को पटरी पर लाने को महागठबंधन (Mahagathbandhan) की सरकार डॉक्टर व पैरा मेडिकल स्टाफ की हर 15 दिनों के अंतराल पर खुली बहाली करेगी. यानी योग्य अभ्यर्थियों को नौकरी के लिए भर्ती बोर्ड या आयोग की प्रक्रिया से नहीं गुजरना होगा़. स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी अथवा मेडिकल संस्थान के निदेशक केवल डिग्री का सत्यापन कर नियुक्तिपत्र जारी करेंगे़ पिछड़े इलाकों में विशेषज्ञ डॉक्टर की कमी दूर करने को जब तक वह सेवा देंगे. यही नहीं यह भी कहा गया है कि निर्धारित से डेढ़ से दो गुना अधिक वेतन दिया जायेगा़.

कांग्रेस महासचिव रणदीप सिंह सुरजेवाला द्वारा स्वास्थ विभाग में  डिग्री लाओ नैकरी पाओ के दिए गए बयान पर जदयू ने कड़ी प्रतिक्रिया जाहिर की है. जदयू प्रवक्ता राजीव रंजन ने कहा है कि वैसे तो बिहार में महागठबंधन की सरकार आने की संभावना क्षीण है, लेकिन इसके बावजूद अगर कांग्रेस नेता स्वास्थय जैसे क्षेत्र में डिग्री के आधार पर नौकरी देने का स्वप्न संजोए हुए हैं तो यह राज्य की जनता के स्वास्थ्य के साथ एक बड़ा मजाक है. राजीव रंजन ने कहा कि बिहार में नीतीश कुमार के नेतृत्व में स्वास्थ्य के क्षेत्र में आमूल चूल परिवर्तन हुआ है जो गुणात्मक और सकारात्मक रहा है.

वहीं, कांग्रेस की डिग्री लाओ नौकरी पाओ के बयान का राजद ने समर्थन किया है. राजद प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी ने कहा है कि बिहार में विभिन्न विभागों में रिक्तियों की कमी नहीं है. ऐसे में अगर महागठबंधन की सरकार इस तरह का फैसला लेती है तो यह बेहतर कदम होगा. डिग्री के आधार पर स्वास्थ्य विभाग में नौकरी देने के फैसले को राजद प्रवक्ता ने गलत नहीं ठहराया और कहा कि डिग्री उसे ही मिलती है जो उसके काबिल हो.



बता दें कि शुक्रवार को कांग्रेस नेता ने जनता से सरकार बनाने का मौका देने की अपील करते हुए अपनी योजनाओं से भी अवगत कराया़ था. सुरजेवाला ने बिहार सरकार की ओर से सुप्रीम कोर्ट में दिये शपथपत्र व हेल्थ इंडेक्स के सिलसिलेवार आंकड़े पेश करते हुए कहा कि नीतीश कुमार-सुशील मोदी सरकार ने बिहार की स्वास्थ्य सेवाओं को आइसीयू में पहुंचा दिया है़.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज