Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    Big News: जदयू ने MLC दिनेश सिंह को किया सस्पेंड, पार्टी विरोधी गतिविधियों पर 10 दिन में मांगा जवाब

    जदयू विधान पार्षद दिनेश सिंह निलंबित (फाइल फोटो)
    जदयू विधान पार्षद दिनेश सिंह निलंबित (फाइल फोटो)

    दिनेश सिंह (Dinesh Singh) सीएम नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) के बेहद करीबी माने जाते रहे हैं. उनकी बेटी कोमल सिंह (Komal Singh) गायघाट से एलजेपी की उम्मीदवार हैं.

    • News18Hindi
    • Last Updated: November 4, 2020, 10:23 PM IST
    • Share this:
    पटना. जनता दल यूनाइटेड (JDU) ने बड़ी कार्रवाई करते हुए  एमएलसी दिनेश सिंह (MLC Dinesh Singh) को पार्टी से निलंबित कर दिया है. प्रदेश महासचिव नवीन कुमार आर्य के हस्ताक्षर से जारी निलंबन पत्र में 10 दिन में जवाब देने को कहा है. बता दें कि दिनेश सिंह की बेटी गायघाट से लोजपा की उम्मीदवार है और दिनेश सिंह पर उनकी मदद के साथ ही जदयू के कार्यकर्ताओं पर दबाव बनाने एवं धमकी देने का आरोप लगा है.

    पार्टी ने जो पत्र जारी करते हुए लिखा,  विधानसभा क्षेत्र 88 गाय घाट जिला मुजफ्फरपुर से आपकी सुपुत्री लोजपा की अधिकृत प्रत्याशी है जबकि एनडीए गठबंधन से जदयू उम्मीदवार श्री महेश्वर प्रसाद यादव चुनावी मैदान में हैं. जैसि कि सूचना मिली है कि उक्त विधानसभा क्षेत्र के जनता दल (यू) के पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं /साथियों पर आपके द्वारा दबाव दिया जा रहा है कि लोजपा उम्मीदवार के पक्ष में काम करें. इतना ही नहीं आपके द्वारा पार्टी के पदाधिकारियों के घर एवं मोबाइल पर अवांछित तत्वों के माध्यम से धमकी भी दी जा रही है. अतः निर्देशानुसार आपको तत्काल प्रभाव से पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निलंबित करते हुए निर्देश दिया जाता है कि 10 दिनों के अंदर लिखित रूप से अपना पक्ष राज्य पार्टी को प्रस्तुत करें.






    बता दें कि दिनेश सिंह सीएम नीतीश कुमार के बेहद करीबी माने जाते रहे हैं. उनकी बेटी कोमल सिंह गायघाट से एलजेपी की उम्मीदवार हैं. दिनेश सिंह पर आरोप है कि वह लगातार अपनी बेटी के पक्ष में चुनाव प्रचार कर रहे थे. दिनेश सिंह पर यह आरोप भी है कि उन्होंने गायघाट विधानसभा क्षेत्र से जुड़े जेडीयू कार्यकर्ताओं और नेताओं को धमकाने का काम किया.
    मिली जानकारी के अनुसार जब इस बात की खबर जेडीयू नेतृत्व तक के बाद पहुंची तो आखिरकार उन पर एक्शन लिया गया. दिनेश सिंह मुजफ्फरपुर से आते हैं और फिलहाल बार जेडीयू के एमएलसी हैं जबकि उनकी पत्नी वीणा देवी वैशाली से एलजीपी की सांसद हैं. चिराग पासवान ने इनकी बेटी कोमल सिंह को विधानसभा का टिकट दिया है.
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज