बिहार चुनाव: लोजपा केंद्रीय संसदीय बोर्ड की बैठक में कल चिराग लेंगे आखिरी फैसला! आज नड्डा-शाह से होगी मीटिंग

अमित शाह, नीतीश कुमार और चिराग पासवान (फाइल फोटो)
अमित शाह, नीतीश कुमार और चिराग पासवान (फाइल फोटो)

लोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान (Chirag Paswan) के साथ होने वाली इस महत्वपूर्ण बैठक में बिहार संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष राजू तिवारी और पार्टी के बिहार प्रदेश के प्रधान महासचिव शाहनवाज कैफी भी शामिल होंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 2, 2020, 4:45 PM IST
  • Share this:
पटना. राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) में शामिल बीजेपी, जेडीयू और एलजेपी के बीच सीट शेयरिंग का मामला अब भी फाइनल नहीं हुआ है. इसी क्रम में बैठकों का दौर भी लगातार जारी है. आज एक बार फिर लोजपा (LJP) अध्यक्ष चिराग पासवान (Chirag Paswan) की भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) और अमित शाह (Amit Shah) से एक और मुलाकात हो सकती है. वहीं अब खबर ये है कि कल (शनिवार) शाम 5 बजे एलजेपी केंद्रीय संसदीय बोर्ड की बैठक दिल्ली में होगी. 12 जनपथ पर स्थित पार्टी के राष्ट्रीय कार्यालय में होने वाली यह बैठक बेहद अहम मानी जा रही है.

राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग़ पासवान के साथ होने वाली इस महत्वपूर्ण बैठक में बिहार संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष राजू तिवारी और पार्टी के बिहार प्रदेश के प्रधान महासचिव शाहनवाज कैफी भी शामिल होंगे. इसमें एनडीए गठबंधन से लेकर सीट शेयरिंग जैसे हर मुद्दे पर चर्चा होगी. पार्टी सूत्रों की मानें तो बिहार चुनाव से पहले होने वाली यह आखिरी बैठक होगी. इस बीच सूत्र बताते हैं कि जेपी नड्डा और अमित शाह के साथ चिराग पासवान की शुक्रवार शाम होने जा रही मीटिंग में यह साफ हो जाएगा लोजपा एनडीए में रहेगी या बाहर जाएगी.

दरअसल  BJP चाहती है कि 4 अक्टूबर को दिल्ली में होने वाली केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक से पहले सभी दलों में सहमति बन जाए, ताकि प्रत्याशियों के नाम घोषित किए जा सकें. बता दें कि बिहार विधानसभा चुनाव के प्रथम चरण के लिए प्रत्याशियों का नामांकन 1 अक्टूबर से शुरू हो गया है, लेकिन एनडीए का हिस्सा लोजपा रहेगी या नहीं यह भी अभी तय नहीं है.




दरअसल, लोजपा वर्ष 2015 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी के साथ थी और उसके 42 उम्मीदवार मैदान में थे. पर इस बार एनडीए का हिस्सा जदयू भी है. ऐसे में जदयू की दावेदारी के बाद लोजपा को 2015 के बराबर नहीं मिल सकती, पर चिराग पासवान इसी मांग पर अड़े हुए हैं.

इस बीच पटना में भी बैठकों का दौर जारी है. इसी सिलसिले में जेडीयू के प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष अशोक चौधरी, मंत्री संजय झा के साथ नीतीश कुमार ने लगभग डेढ़ घंटे तक मुलाक़ात की. मीटिंग के बाद बाहर निकलने के बाद अशोक चौधरी ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि बहुत जल्द सब सामने आ जाएगा. सब ठीक होगा. जो भी फ़ैसला होगा मीडिया को बता दिया जाएगा. थोड़ा इंतज़ार कर लें.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज