ममता बनर्जी का जन्म ही अपने विरोधियों की हत्या करवाने के लिए हुआ है- सीताराम येचुरी

सीताराम येचुरी और ममता बनर्जी (फाइल फोटो)
सीताराम येचुरी और ममता बनर्जी (फाइल फोटो)

सीपीआई नेता डी राजा (CPI Leader D. Raja) ने इसी प्रेस वार्ता में चुनाव प्रचार के दौरान एक मंच पर तेजस्वी यादव और कन्हैया कुमार के नहीं आने के सवाल पर कहा कि यह कोई मुद्दा नहीं है. हम लोग अपने अपने काम में जुटे हुए हैं और सभी अपनी- अपनी जगह पर चुनाव प्रचार कर रहे हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 29, 2020, 3:53 PM IST
  • Share this:
पटना. बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Elections) के लिए महागठबंधन (Grand Alliance) में शामिल वाम दलों के नेताओं ने पटना में संवाददाताओं से बातचीत की. इस क्रम में सीपीएम के सीनियर नेता सीताराम येचुरी (Sitaram Yechury) के दिए एक बयान से नया बखेड़ा खड़ा हो सकता है. येचुरी ने पश्चिम बंगाल में बीजेपी नेताओं की लगातार हो रही हत्या के सवाल पर कहा कि पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी (West Bengal CM Mamta Banerjee) का जन्म ही अपने विरोधियों की हत्या करवाने के लिए हुआ है. जिस तरह की तस्वीर लगातार बंगाल में देखने को मिल रही है उससे सवाल तो उठेंगे ही. हालांकि सीताराम येचुरी ने यह भी कहा कि वैसे BJP भी कोई दूध की धुली हुई नहीं है.

सीपीआई नेता डी राजा (CPI Leader D. Raja) ने इसी प्रेस वार्ता में चुनाव प्रचार के दौरान एक मंच पर तेजस्वी यादव और कन्हैया कुमार के नहीं आने के सवाल पर कहा कि यह कोई मुद्दा नहीं है. हम लोग अपने अपने काम में जुटे हुए हैं और  सभी अपनी- अपनी जगह पर चुनाव प्रचार कर रहे हैं. हम लोगों का मकसद इस सरकार को हटाना है और हम उस लक्ष्य की ओर आगे बढ़ रहे हैं.

इसी प्रेस वार्ता में सीताराम येचुरी ने आगे कहा कि  बिहार की जनता ने फैसला कर चुकी है कि वर्तमान सरकार को बदलना है. इसकी तस्वीर पहले चरण में सामने आयी है और आगे के दोनों चरणों मे ंभी आएगी. पिछला जनादेश भी BJP के खिलाफ था, लेकिन उस जनादेश के साथ गद्दारी हुई.



येचुरी ने कहा कि मोदी सरकार ने कहा था हर साल 2 करोड़ नौकरी देंगे वो मिली नहीं. इस कोरोना काल में लाखों लोग बेरोजगार हुए हैं.  बाहर से आये मजदूरों के लिये तय हुआ था कि मजदूरों को 200 दिन रोजगार देंगे लेकिन वो भी नहीं हो रहा. मोदी सरकार ने श्रम कानून को रद्द कर दिया. आज प्रवासी मजदूर के लिए कोई अधिकार नहीं है.
कोविड 19 की वैक्सिंन मुफ्त बांटनेवाले BJP के बयान पर सीताराम येचुरी ने तंज कसते हुए कहा कियह किसी की महेरबानी नहीं है यह करना है और हर सरकार करती है. लेकिन यह दुर्भाग्य है इसपर वो वोट हासिल करना चाहते हैं.  यह पहली बार है जब NDA के लोग इस तरह की बयानबाजी कर रहे हैं. दरअसल ये कल की वोटिंग से घबराये हुए हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज