बिहार चुनाव: NDA में शामिल होने पर बोले मुकेश सहनी- महागठबंधन ने पीठ में छुरा घोंपा, पीएम मोदी ने दिया सम्मान

मुकेश सहनी की फाइल फोटो
मुकेश सहनी की फाइल फोटो

मुकेश सहनी (Mukesh Sahani ) ने कहा कि उम्मीद के मुताबिक सीटें नहीं मिली हैं, लेकिन जो भी मिला है उसका स्‍वागत किया है. अब वे बिहार की सभी 243 सीटों पर NDA के लिए काम करेंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 6, 2020, 7:28 PM IST
  • Share this:
रिपोर्ट-धर्मेंद्र कुमार
पटना. बिहार एनडीए में सीट बंटवारा फाइनल होते ही विकासशील इंसान पार्टी के अध्यक्ष मुकेश सहनी (Mukesh Sahani ) पटना पहुंचे और कहा कि अब वे एनडीए का पार्ट बन चुके हैं, क्योंकि महागठबंधन (Grand alliance) ने उनके साथ धोखा किया. सहनी ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि महागठबंधन  (Mahagathbandhan) ने जैसे मेरी पीठ में छुरा घोंपने का काम किया था, लेकिन उनको ये नहीं पता था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) और गृह मंत्री अमित शाह ने पिछड़े के बेटे को सम्मान दिया और हमें NDA में सहारा दिया है. सहनी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) को भी धन्यवाद दिया.

मुकेश सहनी ने कहा कि अब वे बिहार की सभी 243 सीटों पर NDA के लिए काम करेंगे. हालांकि उम्मीद के अनुसार सीटें नहीं मिली हैं, लेकिन हमें सम्मानजनक सीटें मिली हैं. जो हमें सम्मान मिला है और जो भी एडजस्टमेंट करना था किया है.
झारखंड मुक्ति मोर्चा को लेकर कही ये बात
झारखंड मुक्ति मोर्चा के भी महागठबन्धन छोड़ने पर यह कहा कि सब उनको छोड़ रहे हैं. उनके पास अब क्या बचा है. राजद की ही गलती नहीं है बलकि कांग्रेस की भी गलती है. उन्होंने भी हमे वादा किया था वो पूरा नहीं किया.अपने चुनाव लड़ने पर कहा मैं चुनाव नहीं लड़ूंगा.



बिहार में एनडीए (NDA) की सीट शेयरिंग डील फाइल हो गई और ऐलान कर दिया गया कि लोजपा गठबंधन से बाहर हो गई है और उसकी जगह हिंदुस्तानी मोर्चा और विकासशील इंसान पार्टी (VIP) की एंट्री हो गई है. 122 सीटों जेडीयू (JDU) चुनाव लड़ेगी तो बीजेपी 121 सीटों पर चुनाव मैदान में जाएगी.

इसमें क्लीयकर कर दिया गया कि जेडीयू की 122 में सात सीटें हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा को 7 तो बीजेपी अपनी 121 सीटों में 9 सीटें विकासशील इंसान पार्टी को देगी. इस बीच बीजेपी-जेडीयू नेताओं की ओर से स्पष्ट किया गया कि चिराग पासवान द्वारा सीएम नीतीश कुमार (Nitsh Kumar) पर उठाए जा रहे सवालों को गठबंधन स्वीकार नहीं करेगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज